लॉन्च हुई Kawasaki Ninja 650 का नया मॉडल, स्मार्टफोन से होती है कनेक्ट…

जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Kawasaki ने आज भारतीय बाजार में अपनी मशहूर स्पोर्ट बाइक Kawasaki Ninja 650 के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक की शुरुआती कीमत 6.61 लाख रुपये तय की गई है। पिछले मॉडल के मुकाबले इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा है। 

पिछले मॉडल की कीमत 6.54 लाख रुपये है। कंपनी ने बीते महीनों ही इस नए मॉडल को ग्लोबल मार्केट में पेश किया था, जिसमें कुछ खास बदलाव किए गए हैं। नए कलर स्कीम के साथ ही अपडेटेड फीचर्स इस बाइक को और भी ख़ास बनाते हैं। इसे सिग्नेचर लाइम ग्रीन पेंट के साथ ही लोअर फेयरिंग पर व्हाइट हाइलाइट्स दिए गए हैं। इसके अलावा बॉडीवर्क के चारों ओर लाल पिनस्ट्रिप ग्राफिक्स इसे और भी खूबसूरत बनाते हैं। Kawasaki Ninja 650 में पर्ल रोबोटिक व्हाइट कलर भी मिलता है जिसमें व्हाइट के साथ मैटेलिक ग्रे और लाइम ग्रीन शामिल है।


नई Ninja 650 पर एक नज़र: 

इंजन क्षमता649cc
गियरबॉक्स6-स्पीड 
कुल वजन 196 किलोग्राम
फ्यूल टैंक15 लीटर
ब्रेकिंगडुअल चैनल ABS

इस बाइक में फुल-एलईडी हेडलैंप और टेल लैंप के साथ-साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सिस्टम दिया गया है। नई निंजा 4.3 इंच के फुल-कलर टीएफटी डिस्प्ले के साथ आती है। जहां तक इंजन की बात है तो इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है, इसमें कंपनी ने 649cc, पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन का उपयोग किया गया है, ये इंजन 66.4bhp की पावर और 64Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन स्लिपर क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। 

कंपनी ने इस बाइक में सेफ्टी और कम्फर्ट का भी पूरा ख्याल रखा है। सस्पेंशन ड्यूटी के तौर पर इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में एक मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। ड्यूल-चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) से लैस इस बाइक के फ्रंट में ट्विन डिस्क और पिछले पहिए में सिंगल डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं।

Back to top button