भारत में लॉन्च हुआ डेडिकेटेड गेमिंग ट्रिगर्स के साथ Poco F3 GT, जानें खासियत…

Poco F3 GT स्मार्टफोन को डेडिकेटेड गेमिंग ट्रिगर्स के साथ भारत में शुक्रवार को लॉन्च किया गया. इस नए स्मार्टफोन को एक वर्चुअल इवेंट के जरिए भारत में पेश किया गया. ये कंपनी की ओर से लेटेस्ट गेमिंग फोकस्ड स्मार्टफोन है. साथ ही आपको बता दें ये चीन में लॉन्च हुए Redmi K40 Gaming Edition का रिब्रांडेड वर्जन है. इस नए फोन का मुकाबला वनप्लस के लेटेस्ट OnePlus Nord 2 से होगा.

Poco F3 GT के 6GB + 128GB वेरिएंट की कीमत 26,999 रुपये और 8GB + 128GB वेरिएंट की कीमत 28,999 रुपये और 8GB + 256GB वेरिएंट की कीमत 30,999 रुपये रखी गई है. आपको बता दें शुरू में फोन को एक स्पेशल ऑफर के तहत कम कीमत में खरीदा जा सकेगा. इसे प्रिडेटर ब्लैक और गनमेटल सिल्वर वाले दो कलर ऑप्शन में पेश किया गया है.

कंपनी इस फोन पर 2 अगस्त तक ग्राहकों को 1,000 रुपये की छूट मिलेगी. इसी तरह ग्राहकों को 3 अगस्त से 9 अगस्त तक 500 रुपये की छूट दी जाएगी. वहीं, 12 अगस्त को दोपहर 12 बजे के बाद फोन को ओरिजनल प्राइस पर मिलना शुरू हो जाएगा. फोन के प्री-ऑर्डर की शुरुआत 24 जुलाई से की जाएगी. वहीं, पहली सेल 26 जुलाई को होगी. साथ ही ग्राहकों को ICICI बैंक क्रेडिट और डेबिट कार्ड से पेमेंट करने पर 1,000 रुपये का डिस्काउंट भी मिलेगा.

Poco F3 GT के स्पेसिफिकेशन्स

इस स्मार्टफोन में HDR 10+ सपोर्ट, 480Hz टच सैंपलिंग रेट और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.67-इंच फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. इसमें 10-bit पैनल का इस्तेमाल किया गया है. इसमें Mediatek Dimensity 1200 5G प्रोसेसर मौजूद है. इसमें Dolby Atmos के साथ डुअल स्टीरियो स्पीकर्स भी दिए गए हैं.

साथ ही पोको के इस नए स्मार्टफोन में डेडिकेटेड GT स्विच और Maglev ट्रिगर्स भी दिए गए हैं. फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा 64MP का है. साथ ही इसमें 8MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और 2MP मैक्रो कैमरा दिया गया है. इसका मेन सेंसर ED (एक्स्ट्रा-लो डिस्पर्शन) ग्लास से बना हुआ है. इसका आमतौर पर उपयोग बेहतर क्वालिटी इमेज के लिए DSLR में किया जाता है.

सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 8MP का कैमरा मौजूद है. फिंगरप्रिंट सेंसर यहां साइड माउंटेड है. Poco F3 GT की बैटरी 5,065mAh की है और यहां 67W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है. साथ ही इसमें चार्जिंग केबल L शेप वाला है. ताकी आप फोन गेम खेलते हुए भी चार्ज कर सकें.

गेमिंग के दौरान बेहतर ऑडियो क्वालिटी के लिए इसमें तीन माइक्रोफोन्स भी दिए गए हैं. साथ ही इसमें प्रिसाइज हैप्टिक फीडबैक और वाइब्रेशन के लिए X-शॉकर्स भी दिए गए हैं. इसमें लार्ज वेपर चेंबर भी मौजूद है.

Back to top button