फिलीपींस में भूस्खलन ने मचाई तबाही, अब तक 21 की मौत, कई लोग मलबे में दबे

नागा: एक विशाल भूस्खलन ने गुरुवार को एक केंद्रीय फिलीपीन पर्वत के पास दर्जनों घरों को दफन कर दिया, जिसमें कम से कम 21 लोग मारे गए और सहायता के लिए अनुरोध करने वाले कुछ संदेश मिलने के बाद बचे हुए लोगों को ढूंढने के लिए बचावकर्ताओं को भेजा गया है. शहर के पुलिस प्रमुख रॉडरिक गोंजालेस ने टेलीफोन से कहा कि उन्होंने खोज और बचाव की निगरानी में मदद की है.

गोंजालेस ने कहा कि कुछ लोग भूस्खलन के बाद सन्देश भेजने में कामयाब रहे, जिसके कारण बचाव दाल को सूचित किया जा सका. उन्होंने बताया कि मृतकों में बूढी महिलाऐं और बच्चे भी शामिल हैं. 26 वर्षीय निवासी निम्रोद पारबा ने कहा कि मलबे के नीचे एक घर में फंसे एक रिश्तेदार ने गुरुवार सुबह फोन कर उन्हें घटना के बारे में बताया और सहायता के लिए अनुरोध किया. 

नागा शहर की महापौर क्रिस्टीन वैनेसा चियोन ने कहा कि कम से कम 64 लोग लापता हो गए. उन्होंने कहा कि हम वास्तव में उम्मीद कर रहे हैं कि हम अभी भी उन्हें जिंदा देख सकते हैं. स्थानीय मीडिया के अनुसार इस हफ्ते भारी बारिश के चलते पहाड़ी इलाकों में 100 से अधिक लैंडस्लाइड हुए. इसका सबसे ज्यादा असर कॉर्डिलेरा इलाके में देखने को मिला, पुलिस ने बताया तूफ़ान से गुरुवार तक पूरे देश में 88 लोगों की मौत हो गई, इसमें भी सबसे ज्यादा लोग भूस्खलन से मारे गए.

 

Back to top button