Home > राज्य > बिहार > लालू यादव पर आज चौथे मामले में आ सकता है बड़ा फैसला

लालू यादव पर आज चौथे मामले में आ सकता है बड़ा फैसला

बिहार उपचुनाव में अपनी शानदार जीत से उत्साहित आरजेडी के नेता लालू यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। चारा घोटाले में लालू यादव पर पांच मुकदमे दर्ज हैं जिनमें से चौथे मुकदमें में 15 मार्च को फैसला आने की उम्मीद है। 

 

यह मामला दुमका कोषागार से करीब 3.13 करोड़ रुपये की अवैध निकासी ने जुड़ा है, मामले की सुनवाई सीबीआई कोर्ट द्वारा की जा रही है। लालू यादव को चारा घोटाले से जुड़े 3 मामलों में पांच साल, तीन साल और पांच साल की सजा सुनाई जा चुकी है, उन पर 10 लाख रुपये जुर्माना भी लगा है। 

दुमका कोषागार मामले में लालू यादव, जगदीश शर्मा, पूर्व सांसद डॉ आरके राणा समेत 31 आरोपी हैं। अगर लालू यादव पर आरोप सिद्ध होते हैं तो उन्हें 10 साल तक की सजा हो सकती है। आपको बता दें कि चारा घोटाले से जुड़े 5 मामलों में सबसे आखिरी मामला डोरंडा कोषागार से जुड़ा है, जिसमें 139.35 करोड़ की अवैध निकाली का आरोप है।

आपको बता दें कि उपचुनावों में मिली जीत से उत्साहित बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने विरोधियों पर तीखा हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि जो लोग कहते हैं कि लालूजी खत्म हो गए हैं, उनको यह कह सकते हैं कि लालूजी एक विचारधारा का नाम है।

आरजेडी नेता तेजस्वी ने इस जीत के लिए बिहार की जनता और ‘हम’ पार्टी के दलित नेता जीतन राम मांझी को धन्यवाद दिया है। तेजस्वी यादव ने इसी क्रम में बिहार के मौजूदा उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर भी निशाना साधा है।

उन्होंने बुधवार को संवाददाताओं से मुखातिब होते हुए कहा था कि बिहार के उप-मुख्यमंत्री इतने घोटालों में फंसे हुए हैं, पर कोई कार्रवाई या जांच नहीं हो रही है। आरजेडी नेता ने कहा कि, ‘अब हमें शंका है कि इस जीत के बाद उत्तर प्रदेश और बिहार में ईडी व सीबीआई की कार्रवाई और तेज हो जाएगी।  

Loading...

Check Also

मध्यप्रदेश चुनाव : दतिया विधानसभा सीट पर कांग्रेस-बीजेपी की लड़ाई में बसपा ठोक पाएगी ताल?

मध्यप्रदेश चुनाव : दतिया विधानसभा सीट पर कांग्रेस-बीजेपी की लड़ाई में बसपा ठोक पाएगी ताल?

2019 लोकसभा चुनावों का सेमीफाइनल कहे जा रहे 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव हर राजनीतिक …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com