जेल के भीतर से लालू ने नीतीश की जगाई अंतरात्मा

- in बिहार, राज्य

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव भले ही जेल में हैं लेकिन अपने ट्विटर हैंडल के जरिए वो अपनी बातें  प्रशंसकों तक ही नहीं पहुंचा रहे हैं बल्कि बल्कि विपक्षी पार्टियों को भी आड़े हाथों ले रहे हैं। शुक्रवार को एकबार फिर लालू ने ट्विटर हैंडल पर अपनी बात लिख बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने नीतीश को आंध्रप्रदेश सरकार से सीखने की नसीहत भी दी है। और कहा है कि आप बंगले और कुर्सी के लालच में बिहारियों के हकों को बेच रहे हैं। 

बता दें कि कई दिनों से चल रहे गतिरोध के बाद आखिरकार तेलुगु देशम पार्टी ने एनडीए से अपना दामन छुड़ा लिया है। टीडीपी ने यह फैसला  आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न दिए जाने के बाद लिया। 

वहीं रांची की जेल में बैठे लालू यादव ने एक बार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ललकारा है। उन्होंने नीतीश कुमार से कहा है कि आखिर नीतीश की अंतरात्मा किस कैदखाने की काल कोठरी में काली हो रही है। बिहार के विशेष राज्य के मुद्दे पर पर उनकी जुबान पर ताला क्यों लटक गया है?

वह आगे नीतीश पर तंज कसते हुए लिखा है कि जनाब रीढ़ की हड्डी सीधी रखिए और कुछ आन्ध्र प्रदेश से सीखिए। कुर्सी,विशेष बंगले और विशेष सुरक्षा के लिए बिहारियों के हको को आपने क्यों बेच दिया है? उन्होंने नीतीश पर दोहरा मापदंड अपनाने का भी आरोप लगाया है। 

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न जिए जाने से  जबसे टीडीपी अलग हुई तब से उन-उन राज्यों के प्रतिनिधि भी अब विशेष राज्य के दर्जे की मांग के साथ आवाज बुलंद कर रहे हैं। नीतीश कुमार ने भले ही इस मामले में कुछ न बोला हो लेकिन  पार्टी के नेता केसी त्यागी का कहना है कि बिहार की मांग को गंभीरतापूर्वक लिया जाए, इसके लिए हम हर तरह से संघर्ष करेंगे।

वहीं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी पिछले दिनों पत्रकारों से बातचीत के दौरान केंद्र से ओडिशा को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को दोहराया था। 

You may also like

बसपा ने भी तोड़ा नाता, राहुल की एक और सियासी चूक, बीजेपी के लिए संजीवनी

बसपा अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस की बजाय अजीत जोगी के