लगतार एक साल से कर रहा था रेप, फिर प्रिंसिपल ने जो किया…जीते जी मर गई वो

गुरु-शिष्य का रिश्ता हुआ शर्मसार। एक टीचर एक साल से छात्रा के साथ रेप कर रहा था। जानने के बाद प्रिंसिपल ने जो किया, छात्रा जीते जी मर गई। घटना पंजाब के लुधियाना की है। हलवारा के गांव नत्थोवाल के सरकारी स्कूल में कार्यरत एक टीचर स्कूल में 11वीं कक्षा की छात्रा के साथ उसे बहला फुसलाकर स्कूल की लाइब्रेरी में दुराचार किया। वह उसके साथ कई महीनों तक दुराचार करता रहा। जब छात्रा गर्भवती हो गई तो उसने इसके बारे में स्कूल के प्रिंसिपल से बात की।

लगतार एक साल से कर रहा था रेप, फिर प्रिंसिपल ने जो किया...जीते जी मर गई वोप्रिंसिपल और अध्यापक ने मिलकर पूरा प्लान बनाया और प्लानिंग के तहत एक अस्पताल में उसका गर्भपात करवा दिया। सारा मामला करीब एक साल बाद उस समय खुला जब दोनों के बीच हुई बातचीत की साढ़े तीन मिनट की ऑडियो लीक हो गई और वह ऑडियो एक रिटायर्ड अध्यापक के पास चली गई। अध्यापक ने तुरंत इसकी शिकायत डीजीपी पंजाब, एसएसपी लुधियाना देहात और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से की।

अधिकारियों ने जब इस बात की जांच की तो मामला सच साबित हुआ। जिसके बाद पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल भारत भूषण और स्कूल के अध्यापक हरजीत सिंह के खिलाफ दुराचार, साजिश व चाइल्ड प्रिवेंशन एक्ट, एससीएसटी एक्ट, आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को वीरवार अदालत में पेश किया गया। जहां से उन्हें दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

गर्भपात करवाकर परिजनों को किया सूचित

लगभग एक वर्ष पहले गांव नत्थोवाल के सरकारी स्कूल में तैनात हरजीत सिंह ने स्कूल में 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा को बहला फुसला कर स्कूल की लाइब्रेरी में दुराचार किया। वह उसके साथ कई महीनों तक दुराचार करता रहा। कुछ महीने बाद उसे पता चला कि छात्रा गर्भवती हो गई है। जिसके बाद वह परेशान हो गया और उसने इस बारे में स्कूल प्रिंसिपल भारत भूषण से इसका समाधान निकालने के लिए बात की।

प्रिंसिपल ने आरोपी की मदद की और दोनों ने प्लानिंग बनाई। आरोपी हरजीत और प्रिंसिपल भारत भूषण पूरी प्लानिंग बनाई और एक अस्पताल मे सेटिंग करी कि छात्रा का गर्भपात कराना है। उसके बाद आरोपियों ने फोन पर बात की और प्लानिंग बनाई कि छात्रा को स्कूल में ही गिरकर बेहोश होने का बहाना करना होगा। जिसके बाद छात्रा को तुरंत अस्पताल ले जाया जाएगा और उसका गर्भपात करवाकर कुछ घंटे बाद उसके परिजनों को फोन कर इसकी जानकारी दी जाएगी।

प्लानिंग के तहत छात्रा स्कूल में गिरी और उसे अस्पताल पहुंचाया गया। जहां गर्भपात के बाद उसके परिजनों को सूचना दी ई कि बच्ची की तबीयत खराब हो गई है और वह अस्पताल पहुंच जाएं।

आरोपी अध्यापक हरजीत की पत्नी भी है नर्स

एसएसपी लुधियाना देहात सुरजीत सिंह ने कहा कि आरोपी अध्यापक हरजीत सिंह की पत्नी सरकारी अस्पताल में स्टाफ नर्स है। छात्रा के गर्भपात में उसका हाथ है या नहीं इसके बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता। छात्रा का गर्भपात किसकी मदद से और कहां किया गया है, इसका पता लगना बाकी है। बता दें कि आरोपी अध्यापक हरजीत सिंह ने करीब चार महीने पहले नत्थोवाल के सरकारी स्कूल से अपनी ट्रांसफर किसी दूसरे स्कूल में करवा ली थी।

साढ़े तीन मिनट की ऑडियो क्लिप ने खोला पूरा राज
आरोपी अध्यापक हरजीत सिंह और भारत भूषण के बीत इस बात को लेकर हुई साढ़े तीन मिनट की ऑडियो क्लिप ने पूरा राज खोला। ऑडियो में दोनों एक दूसरे से छात्रा के गर्भपात कराने के बारे में बात कर रहे है। यह ऑडियो क्लिप इसी स्कूल से रिटायर्ड हो चुके अध्यापक भूपिंदर सिंह के हाथ लग गई। भूपिंदर सिंह और प्रिंसिपल भारत भूषण के बीच पहले से ही विवाद चल रहा है। दोनों के एक दूसरे से केस भी चल रहे हैं, जिसमें आरोपी हरजीत सिंह गवाह है।

भूपिंदर सिंह ने ऑडियो हाथ लगने के बाद पुलिस अधिकारियों और अन्य विभाग के अधिकारियों को शिकायत दी। जिसके बाद सारा मामला खुलकर सामने आया। बुधवार को शिक्षा विभाग की टीम इस बारे में जांच के लिए अस्पताल पहुंची तो आरोप सही पाए गए। कुछ बच्चों और अन्य लोगों को ऑडियो क्लिप सुनाकर आवाज की पहचान कराई गई। जिसके बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज किया।

दोनों ने जुर्म कबूला
एसएसपी लुधियाना देहात सुरजीत सिंह ने बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश करने के बाद पुलिस रिमांड हासिल कर लिया है। दोनों ने जुर्म भी कबूल कर लिया है। दोनों से पूछताछ कर पता लगाया जा रहा है कि आरोपियों ने गर्भपात किसकी मदद से और कौन से अस्पताल में करवाया है।

 
 
Back to top button