LAC पर चीन के साथ चल रहे तनाव के बीच सेना प्रमुख ने सैनिकों से कही ये बड़ी बात, कहा- पूरा देश इस समय…

LAC पर  चीन के साथ चल रहे तनाव के बीच सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने भारतीय सैनिकों का हौसला बढ़ाया है. आर्मी चीफ ने जवानों से कहा कि पूरा देश इस समय सेना की ओर देख रहा है, ऐसे में हर एक परिस्थितियो में  जोश और देशभक्ति दोनों के साथ काम करने की आवश्यकता है. 

बता दें कि जनरल नरवणे दो दिवसीय दौरे पर लद्दाख पहुंचे थे. दो और तीन सितंबर को वो लद्दाख सेक्टर में थे, जहां उन्होंने सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की. लद्दाख में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच तीन महीने से अधिक समय से तनाव की स्थिति बनी हुई है. 

भारत-चीन सीमा के पास सैनिकों को संबोधित करते हुए सेना प्रमुख ने कहा कि देश के लोगों की नजरें हम पर टिकी हैं. जनरल नरवणे ने कहा कि सैनिकों को जुनून के साथ-साथ धैर्य और आत्म-नियंत्रण के साथ काम करना आवश्यक है.

सेना प्रमुख ने कहा कि जोश के साथ आपको धीरज और संयम से काम लेना है. वास्तविक नियंत्रण रेखा पर स्थिति थोड़ी तनावपूर्ण है. देश की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हमने एहतियाती कदम उठाए हैं. 

जनरल नरवणे गुरुवार तड़के लेह पहुंचे थे और वहां मौजूद वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत की. उन्होंने चीन के रणनीतिक प्रयासों को विफल करने के लिए रणनीति पर चर्चा की. बता दें कि चीन के सैनिक एक सप्ताह के भीतर तीन बार भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश कर चुके हैं. भारतीय जांबाजों ने उनकी इस कोशिश को नाकाम कर दिया. वहीं, दोनों देशों के सैन्य प्रतिनिधि तनाव कम करने के लिए बातचीत भी कर रहे हैं. 

Back to top button