बड़ीखबर: कुमार स्वामी ने PM मोदी से की मुलाकात, मंत्रिमंडल और विभागों को लेकर कांग्रेस-जदएस में छिड़ा विवाद

कर्नाटक में कांग्रेस-जदएस की सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार और विभागों के बंटवारे को लेकर विवाद अभी भी सुलझा नहीं है। वित्त, ऊर्जा, कृषि और गृह विभाग को लेकर कांग्रेस-जदएस के बीच खींचतान जारी है। हालांकि वित्त मंत्रालय विवाद की मुख्य वजह माना जा रहा है।दिल्ली में कांग्रेस नेताओं के साथ मुख्यमंत्री एचडी कुमार स्वामी की बैठक के बाद भी अंतिम फैसले की घोषणा नहीं हो सकी। बड़ीखबर: कुमार स्वामी ने PM मोदी से की मुलाकात, मंत्रिमंडल और विभागों को लेकर कांग्रेस-जदएस में छिड़ा विवाद

 

दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री एचडी कुमार स्वामी ने कांग्रेस नेताओं के साथ बातचीत के बाद फिर दोहराया कि मैं कांग्रेस की दया पर हूं। राज्य की जनता ने मुझे और मेरी पार्टी को खारिज किया है मैं राज्य की जनता के दबाव में मुख्यमंत्री बना हूं। कांग्रेस जो कहेगी वही करुंगा। उन्होंने भी उम्मीद जताई कि जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा।  

कुमार स्वामी सोमवार सुबह कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के आवास पहुंचे जहां विभागों के बंटवारे पर कांग्रेस के राज्य और राष्ट्रीय नेताओं के साथ उनकी बातचीत हुई। बैठक में अहमद पटेल, लोकसभा में दल के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े, प्रभारी केसी. वेणुगोपाल के अलावा पूर्व सीएम सिद्धारमैया, डीके शिवकुमार आदि मौजूद थे।  

राज्य के प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने इस बातों से इंकार किया कि राहुल गांधी के विदेश दौरे के चलते मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर विवाद नहीं सुलझ पा रहा है। वेणुगोपाल का कहना है कि विभागों के बंटवारे को लेकर जो भी दिक्कतें हैं एक-दो दिन में सुलझा ली जाएंगी। 

राहुल गांधी के बाहर होने से इस बात के कोई मायने नहीं हैं। उल्लेखनीय है कि विदेश दौरे पर मां सोनिया गांधी के साथ गए राहुल 4-5 जून को लौटेंगे। लिहाजा इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि कर्नाटक का विवाद उन्हीं के लौटने के बाद सुलझेगा। कांग्रेस नेता खड़गे का कहना है कि समाधान न होने तक बैठकें जारी रहेंगी।  

सीएम एचडी कुमार स्वामी सोमवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट करने पहुंचे। दोनों नेताओं के बीच करीब आधा घंटे बातचीत हुई। इस दौरान सीएम ने प्रधानमंत्री को अंगवस्त्रम, कर्नाटक की टोपी पहनाकर स्वागत किया। सीएम ने कोयला मंत्री पीयूष गोयल से भी मुलाकात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सड़क पर चलना हो जाएगा महंगा, पेट्रोल के बाद 14% तक चढ़ सकते हैं CNG के दाम!

सड़क पर चलने वालों के लिए बुरी खबर है.