तुला राशि वालों की ये सच्‍चाई जानकर, हर किसी के उड़ जाएंगे होश

- in धर्म

हम सभी तो ये जानते ही हैं कि हमारे जीवन पर ग्रहों का प्रभाव पड़ता निश्चित ही पड़ता है वहीं आए‍ दिन ग्रहों के बदलते हुए चाल के कारण हमारे जीवन में घटनाएं होती रहती है वहीं इसके बारे में आप चाहें तो आपको ज्‍योतिष शास्‍त्र से मदद मिल सकती है। आपको बता दें कि ज्‍योतिष शास्‍त्र इन घटनाओं के बारे में हमें पहले से ही आगाह करा देते हैं और साथ ही आप इनसे बचने के लिए सावधान भी हो जाते हें। लेकिन आज हम आपको एक विशेष राशि के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारें में आप विस्‍तार से जान सकते हैं।

जी हां आज हम आपको बताने जा रहे हैं तुला राशि के बारे में जिनके लिए कहा जाता है कि ये राशि वाले वैसे तो दिखने में काफी सुंदर, आंखों में चमक व अच्छे स्वभाव के होते हैं। साथ ही ये भी बता दें कि इनकी लोगों से दोस्ती भी अच्छी खासी होती है, सभी दोस्त इनको काफी पसंद करते हैं। इनकी खासियत ये होती है कि इस राशि वाली महिलाएं काफी खुशमिजाज किस्म की होती हैं। ये तो हो गई इनकी खुबियों वाली बात लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस राशि के ऐसे राज के बारे में जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे।

जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तुला राशि की जो महिलाएं होती हैं वह काफी खुबसूरत होती है, बुद्धिमान होती हैं और साथ ही यह किसी भी काम को करने से पहले काफी सोच विचार करती हैं फिर जाकर यह अपने कार्य को सप्न्न करती हैं। कहा जाता है इस राशि की महिलाएं कला, गायन में काफी तेज होती है।

वहीं आपको बता दें कि इस राशि वालों के बच्‍चे भी काफी तेज तर्रार होते हैं और पढ़ाई लिखाई में घर का नाम रोशन करते हैं। इसके साथ-साथ इनको खेलों में भी काफी रुचि होती हैं।

तो अब हम आपको ये बता दें कि तुला राशि के जातको को किन-किन चीजों से बचकर रहना चाहिए।

तुला राशि के जातको की त्वचा काफी सोफ्ट होती हैं जिसके कारण इन्हें तली भुनी चीजों से दूर रहना चाहिए। यह लोग भोग विलाश की चीजों में जीना काफी पसंद करते हैं इसलिए साथ ही इन्‍हें महिलओं में काफी दिलचस्पी होती है। साथ ही इन लोंगो को बहुत प्रेम करने वाली साथी चाहिए होता है। इनके लिए सबसे शुभ रंग सफेद माना जाता है और सबसे ज्‍यादा शुभ रत्‍न हीरा माना गया है।

इन राशि वालों को शु्क्र को प्रसन्न रखा चाहिए इसके लिए इनको शुक्रवार के दिन ऊँ शुक्र शुक्राय नम का 108 बार जाप करना चाहिए साथ के साथ इस दिन व्रत भी रखें और शिव मंदिर जाकर आराधना करे।
तुला राशि के जातक को उनके रक्त में शर्करा की मात्रा पर नजर रखने की जरूरत हैं। उन्हें स्वस्थ रखने के लिए निम्नलिखित की खाद्य पदार्थों की सिफ़ारिश की जाती हैं-बादाम, मटर, ब्राउन चावल, चुकंदर, जई का आटा, स्ट्रॉबेरी, सेब, पालक, किशमिश, ऎसपेरेगस और मकई आदि। इन्हे ओमेगा 3 एसिड भी चाहिए होता है जो समुद्री खाने में प्रचुर मात्रा में होता हैं। इन्हे मीठे और स्टार्च युक्त खाद्य पदार्थो से दूर रहना चाहिए। इन्हे किडनी से सबंधित समस्या आ सकती हैं इसलिए इन्हे अतिरिक्त चीनी, शराब और कार्बोनेटेड ड्रिंक्स से बचना चाहिए।

You may also like

24 सितंबर से पितृपक्ष शुरू, पितरों को खुश रहने के लिए श्राद्ध के दिनों भूलकर भी न करें ये काम

श्राद्धपक्ष आरम्भ होने वाले हैं। जो 24 सितंबर