पान खाने के फैयदे जानकर होस उड़ जाएंगे आपके

- in हेल्थ

पान खाना एक परंपरा भी है और इसे बतौर माउथ फ्रेशनर भी इस्तेमाल किया जाता है। कई शहरों में खाने के बाद पान खाना परंपरा मानी जाती है तो कही लोग इसे शौक से खाते है। पान खाना यहां की परंपरा में शामिल है। पान की पत्तियां कई रंगों में मिलती हैं। कुछ गहरे हरे रंग की होती हैं और कुछ हल्के रंग की। पान की पत्ती खाने में थोड़ी कसैली होती है लेकिन इसे खाने वाले इसमें सुपारी, कत्था, चूना और दूसरी कई चीजें मिलाकर खाते हैं।

पान खाने के फैयदे जानकर होस उड़ जाएंगे आपके

 

 

एक अच्छा माउथ वॉश जेल बना सकते हैं। एक बर्तन में पान के पत्तियों को अच्छे से उबाल लें। इसके पानी को एक बॉटल में स्टोर करके रखें। आप इस पानी से खाना खाने के बाद कुल्ला करें इससे खाने के बाद आपके मुंह से आने वाली बदबू दूर हो जाएगी।

 

हर लड़की अपने चेहरे के मुंहासे से परेशान है। लेकिन अगर आप अपने चेहरे पर के मुंहासों से परेशान हैं तो ताजी पान की पत्तियों को क्रश करके इसका जूस निकाल लें। इसके जूस में हल्दी मिला लें। इस मिश्रण को लगायें। ये इस प्राकर के दाग, धब्बों और मुंहासों से छुटकारा दिलाने में मददगार होता है। इसके उबले पानी से आप मुंह भी धो सकते हैं।

नींबू, टमाटर, शहद से मिलने वाली खूबसूरती देख भूल जाएंगे सारे सौन्दर्य प्रोडक्ट

 

कान का दर्द असहनीय होता है। पान का पत्ता इस समस्या में काफी राहत दिलाता है। इसके लिए पान की पत्तियों के तेल में नारियल का तेल मिक्स करें और इसके दो बूंद कानों में डालों। कान के दर्द से राहत मिलेगी।

 

loading...

You may also like

फ्रिज में भूलकर भी नहीं रखनी चाहिए ये चीजें, होगा बड़ा नुकसान

कॉफी- कॉफी को फ्रिज में नहीं रखना चाहिए।