जानिए कौन से हैं भारत में मौजूद भूतिया होटल

- in जीवनशैली, पर्यटन

आज तक आप बहुत सी जगहों पर घूमने फिरने के लिए गए होंगे. पर क्या आज तक आपने कोई भूतिया जगह देखि है, हमारे देश में ऐसे बहुत से प्राचीन और ऐतिहासिक जगहें मौजूद है जिन्हे भूतिया और डरावना माना जाता है. इन जगहों पर आज भी डरावनी और अजीब घटनाए होती रहती हैं.

जानिए कौन से हैं भारत में मौजूद भूतिया होटल जिसके कारण लोगों को यहाँ जाने से डर लगता है. आज हम आपको भारत में मौजूद कुछ ऐसे खूबसूरत होटल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो खुले तो हैं पर भूतिया होने के कारण इनके कुछ हिस्सों में जाने की परमिशन किसी को नहीं है. आइये जानते है भारत के इन खूबसूरत के साथ भूतियां होटल्स के बारे में.

1- मुंबई से कुछ दूरी पर मौजूद लोनावला एक बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन है. यहाँ पर मौजूद राज किरन होटल को भूतिया माना जाता है, इस होटल को परनोर्मल एक्सपर्ट्स ने भी भूतिया घोषित कर दिया है. इस होटल में मौजूद एक कमरा भूतों के कब्ज़े में है. और इसीलिए जो लोग यहाँ पर रुकते हैं उनके साथ कई अजीब घटनाएं होती है. और इस होटल में रुकने वाले लोगों को कई बार किसी ने घायल करने की कोशिश भी की है.

2- हैदराबाद को टूरिज्म का सबसे बड़ा केंद्र माना जाता है, यहाँ पर मौजूद रामो जी फिल्म सिटी को भी भूतिया माना जाता है. ये फिल्म सिटी  निजाम सुलतान के युद्ध भूमि पर बनी हुई है, और यहाँ के लोगो का मानना है की इस फिल्म सिटी में मृत सैनिकों की आत्माएं भटकती रहती हैं. जिसके कारण इसे भूतिया माना जाता है.

3- राजस्थान के कोटा शहर में मुजूद बृज राज भवन को 1980 में एक होटल में बदल दिया गया था. पर इस होटल के स्टाफ और लोगों का ये कहना है की यहाँ पर हमेशा कुछ अजीब घटनाएं होती रहती हैं, ऐसा कहा जाता है की इस होटल में आज भी मेजर बर्टन का भूत घूमता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ब्यूटी टिप्स: अब रात भर में पाएं गोरी और चमकदार त्वचा, अपनाएं ये तरीके

काला रंग किसी लड़की की खूबसूरती पर बहुत