Home > धर्म > जानिए किस राशि पर रहेगा शनि का प्रकोप और कौन सी राशियों की खुलेगी किस्मत

जानिए किस राशि पर रहेगा शनि का प्रकोप और कौन सी राशियों की खुलेगी किस्मत

ज्योतिष में विश्वास रखने वाले सभी लोग शनि ग्रह के महत्व से अच्छी तरह परिचित हैं कि.. कैसे ये लोगों के भाग्‍य संवारने और बिगाड़ने में मुख्‍य भूमिका निभाता हैं। ऐसे में वर्तमान समय में शनि की दशा और प्रभाव जानने के लिए हर कोई उत्सुक रहता है । आज हम आपको इसी विषय में बताने जा रहे हैं। दरअसल शनि ग्रह इस बार चंद्र राशि में 2 साल से ज्‍यादा का समय बिताने वाला है.. ऐसे में सभी राशियों पर इसका अलग-अलग प्रभाव पड़ने वाला है । तो चलिए जानते हैं 2018 में शनि किन राशियों से नाराज रहने वाले हैं और किस राशि पर अपना कृपा कर रहे हैं।

जानिए किस राशि पर रहेगा शनि का प्रकोप और कौन सी राशियों की खुलेगी किस्मत

ये साल मेष के लिए अप्रत्‍याशित रहने वाला है .. कुछ घटनाएं आश्चर्यचकित ढंग से घटेंगी। वैसे स्‍वास्‍थय के लिहाज से देखा जाए ये साल अच्‍छा रहेगा पर हां, कॅरियर की दिशा में आपको सोचसमझकर कदम उठाने की जरुरत है। इसेक साथ ही आपको इस साल सर्तक भी रहना होगा क्योंकि सम्‍भावना है कि आपको साजिश में फंसाया जा सकता है ।

वृषभ राशि के लिए ये साल साल बहुत उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। इसलिए बेहतर है कि आप इस साल अपनी जिंदगी में कोई भी बड़ा बदलाव न करें , साथ ही आपको इस बात के लिए भी हम सचेत कर दें कि इस वर्ष आपको अपनी कुछ इच्‍छाओं के विपरीत जाकर भी काम करना पड़ सकता है.. इसके लिए तैयार रहें।

वहीं मिथुन राशि के जातकों के लिए साल मिश्रित फल वाला रहेगा .. साल में आपका अपने परिवार और सहयोगियों का साथ मिलेगा.. पर शादीशुदा लोगों की जिंदगी में थोड़ा अड़चन आ सकती है वैसे इसके अलगाव की स्थिति नहीं बनेगी।

कर्क राशि के लिए ये साल बेहतर जाने वाला है जहां आपक कोई पुराना जमा या अटका हुआ धन मिलने की सम्‍भावना है। साथ ही इस वर्ष आपको आपके किए गए मेहनत का पूरा फल भी मिलेगा। इसके अवाला अगर किसी को संतान प्राप्ति में को बाधा आ रही है तो भी इस साल दूर हो जाएगी।पर हो सकता है कि बिजनस पार्टनर से मतभेद हो जाएं।

सिंह राशि के लिए भी ये साल मिलाजुला फल देगा.. जहां परिवार में आपसी समझ और लगाव बढ़ेगा तो वहीं ऑफिस में आपकी सहभागिता बेहतर रहेगी। साथ ही इस साल आप प्रोपर्टी में भी निवेश कर सकते हैं। लेकिन आपको बता दें कि इस साल आपको किसी फालतू बहस या पचड़े में पड़ने की जरुरत नहीं है, क्योंकि इससे आपके बनते काम बिगड़ सकते हैं।

होली खेलने के बाद जरूर करे ये 1 काम, तुरंत मिलेगा मनचाहा वरदान

कन्या राशि के लिए ये साल थोड़ा संर्घषमय हो सकता है इसलिए अगर आपको कोई नया बिजनस करने की सोच रहे है तो रुक जाइए क्‍योंकि इसमें सफलता मिलने की सम्भावना बेहद कम है।

तुला राशि के लिए ये साल बेहतर रहेगा.. स्‍वास्‍थय से लेकर घर-परिवार के लिए सब कुछ पहले से अच्‍छा रहेगा। हां लेकिन, इस साल आपके जरिए काफी फिजूल खर्च होने की सम्‍भावना है इसलिए इसके बारे में सचेत रहें। वहीं शादीशुदा कपल के लिए फैमिली प्‍लानिंग के लिए ये साल अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि वाले ये बात ध्यान रखें कि कभी भी एक ही दिन में ही स्थितियां नहीं बदल सकती है जैसा कि पहले आपकी राशि शानि के प्रकोप से गुजर रही थ। हालांकि आप इस वक्त से निकल आएं । इस साल भी आपके स्‍वास्‍थय और जीवन पर शनि का प्रकोप रहेगा जिसका असर आपके काम पर भी पड़ सकता हैं।

धनु राशि के लिए ये साल तकलीफों से भरा रह सकता है .. इस साल आपको अपने काम और लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए कई सारी बाधाओं का सामना करना पड़ेगा इसलिए बेहतर है कि संयम से काम करें।

मकर राशि के लिए इस साल में कई सारे बदलाव और अस्थिरता की स्थिति बनेगी। मकर राशि के जातक इस साल खूब यात्रा करने वाले हैं साथ ही आप व्‍यापार में काफी उतार चढ़ा भी देख सकते हैं।

कुंभ राशि के लिए ये साल काफी शांतिपूर्वक निकलने वाला है। पुराने विवाद और झगड़ो का निपटारा हो जाएगा। मामले रफा दफा हो जाएगें।साथ ही धन लाभ होने के प्रबल संभावना भी बन रही है। इसके इलावा आपको कोई बहुत बड़ी खुश खबरी भी सुनने को मिल सकती है।

मीन राशि के जातक इस साल आराम के मूड में नजर आने वाले हैं, क्‍योंकि इस वर्ष आपके आय के स्त्रोत बढ़ने वाले है जिससे आर्थिक स्थितियां मजबूत होगी।

Loading...

Check Also

कार्तिक के इस महीने में ये पौधा लगाना होता है सबसे शुभ, देता है अपार धन

कार्तिक के इस महीने में ये पौधा लगाना होता है सबसे शुभ, देता है अपार धन

हिंदु धर्म में तुलसी काे सबसे पवित्र पाैधा माना गया है। वास्तव में यही एक …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com