जानिए जिस होटल में हो जाती है अचानक मौत, तो क्या किया जाता है उस रूम का…

बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस श्रीदेवी के दुबई स्थित होटल के बाथटब में अचानक हुई मौत से लोगों के मन में कई सवाल घर कर गए हैं। फोरेंसिक रिपोर्ट में सामने आया है कि उनकी मौत बाथटब में डूबने से हुई है। आपको बता दें यह कोई पहला मामला नहीं है, इस से पहले भी होटल के कमरों में कई मौतें हो चुकी हैं, जिसमें नेचुरल डेथ से लेकर मर्डर और सुसाइड जैसे कई मामले सामने आए हैं। इस तरह के हादसों के बारे में तो आपने बहुत सुना होगा, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ऐसी मौत होने के बाद होटल के उस कमरे का क्या किया जाता है? ये रही असली सच्चाई…जानिए जिस होटल में हो जाती है अचानक मौत, तो क्या किया जाता है उस रूम का...

माइक होलोवेक्स जो कि एक इंटरनेशनल होटल में 10 साल तक मैनेजर रह चुके हैं उन्होंने अपने एक ब्लॉग में लिखा है कि यदि किसी इंसान की मौत होटल में हो जाती है तो सबसे पहले उस रूम को सील कर दिया जाता है। जब तक पुलिस घटनास्थल पर नहीं पहुंच जाती तब तक होटल का कोई भी स्टाफ कमरे में मौजूद किसी भी चीज को हाथ नहीं लगा सकता।

दूसरा जब तक मामले से जुड़ी पुलिस पूरी जांच नहीं कर लेती तब तक होटल के उस कमरे पर किसी का कोई भी अधिकार नहीं होता। जांच पूरी होने के बाद ही होटल उस कमरे का इस्तेमाल कर सकता है। पूरी जांच होने के बाद होटलकर्मी सबसे पहले कमरे की पूरी तरह से सफाई करते हैं। कमरे के हर एक कोने को बारीकी से साफ किया जाता है।

ऐसे मामलों में होटल मैनेजमेंट की कोशिश रहती है कि उस रूम का नंबर किसी को मालूम न हो क्योंकि उस से लोग उस कमरे में रुकने से कतराते हैं। ऐसे में होटल के मालिक को नुकसान होता है। ज्यादातर मामलों में मीडिया के जरिए ये रूम नंबर लीक हो ही जाता है जिसे देखते हुए कई बार होटल के कमरों की सीरीज को ही बदल दिया जाता है।

Back to top button