जानें M अक्षर के नाम वाले व्यक्तियों की कुछ गुप्त बातें, आपको हैरान कर देगी इनके सारे राज…

- in धर्म

इस जिदंगी के हर मोड़ पर हमसे तरह तरह के लोग टकराते है। उनमें से कई लोग हमारे साथ भी चलते है तो कई लोगों का साथ हमसे छुट भी जाता है। तो सबसे जरूरी चीज ये है कि जो हमारे साथ चल रहे है उन लोगों का व्यक्तिव कैसा है हमें इससे वाकिफ रहना चाहिए जो हमारे लिए फायदेमंद रहेगा। हर व्यक्ति का अपना एक नाम होता है और ये नाम हमारे जीवन में बहुत महत्व रखता है और हर नाम का अपना एक अलग ही महत्व होता है |

आपका नाम आपकी पसंद-नापसंद और जीवन के अहम फैसले लेने की क्षमता को भी प्रभावित करता है अब तक हम आपको कई अक्षर जैसे A,S,और P नाम वाले लोगों के स्वभाव और आदतों के बारे में बता चुके हैं| आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि जिन लोगों का नाम M अक्षर से शुरू होता है, उनका स्वभाव और व्यक्तित्व कैसा होता है| उनकी खासियत क्या होती है| आपका नाम आपकी पर्सनैलिटी और डेस्टिनी दोनों को प्रभावित करता है ऐसा कहा जाता है कि आपका नाम आपके अतीत, वर्तमान और भविष्य को समाहित किए रहता है|

हर अक्षर की अपनी अंकीय ऊर्जा होती है अक्षर M को अंक 4 के बराबर माना जाता है अंक 4 साहस, बुद्धि, मेहनत का प्रतिनिधित्व करता है आइए जानते हैं इस अक्षर से नाम वाले लोगों के बारे में कई सारी दिलचस्प बातें…. जिन लोगों का नाम M अक्षर से शुरू होता है, वे बेहद वफादार किस्म के होते हैं ये पारंपरिक और उच्च नैतिक मूल्यों में विश्वास करने वाले होते हैं M अक्षर वाले लोग बेहद ही भावुक इंसान है। साथ ही ऐसे लोग संकोची प्रवृत्ति का भी होता है। हमेशा गहरे चिंतन में डूबा व्यक्ति कभी-कभी दूसरों के लिए काफी घातक भी साबित होता है। वैसे ये इंसान हर छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी बात को दिल से लगा लेते है।

स्वभाव से ऐसे लोग भी जिद्दी होते है। ये लोग जिस चीज को एक बार पकड़ लेते है तो उसे नही छोड़ते ये अपनी लाइफ में बहुत ही फोकस्ड होते हैं| इन्हें हमेशा अपने अगले कदम के बारे में पता होता है ये नए-नए प्रयोग करने में बिल्कुल भी नहीं हिचकते हैं ये अपने जीवन में बहुत अनुशासित होते हैं और ईमानदारी से कभी समझौता नहीं करते हैं| ये लोग बहुत जल्दी किसी से प्यार में नहीं पड़ते हैं इन्हें खुद को एक्सप्रेस करने और दूसरों के सामने खुलने में थोड़ा वक्त लगता है|

M अक्षर से नाम वाले लोग बहुत ही संवेदनशील और भावुक किस्म के होते हैं अगर ये किसी के साथ रिलेशनशिप में होते हैं तो अपना 200 प्रतिशत देते हैं आप हर कदम सोचसमझ कर बढ़ाते हैं आप किसी जल्दबाजी में कोई काम या फैसला नहीं करते हैं| ऐसे लोगों का एक नकारात्मक पहलू यह होता है कि अगर दूसरे अपनी हद पार करते हैं तो फिर ये अपना आपा खो बैठते हैं और इंपल्सिव हो जाते हैं. ये फिर बिना सोचे समझे कदम उठा लेते हैं.

‘M’ अक्षर वाले व्यक्ति का व्यक्तित्व-
1.पहला गुण
ये लोग अपने नैतिक मूल्यों पर जीवन व्यतीत करते हैं। गलत काम को और गलत काम करने वाले लोगों को कभी भी बढ़ावा नहीं देते हैं।

2.दूसरा गुण
ऐसे लोग किसी भी बात को घुमा-फिराकर नहीं बोलते, सीधे-साधे बोल देते हैं। इस कारण अन्य लोगों को इनकी बातें चुभती हैं और वे इनसे शत्रुता का भाव रखने लग जाते हैं। इन लोगों की यहीं कोशिश रहती है, कि इन्हे समाज में मान-सम्मान मिलें।

3.तीसरा गुण
इनकी सोच यही होती है कि सादा जीवन और उच्च विचार, लेकिन इनकी सादगी ही कई बार इन्हें परेशानियों में डाल देती है।

4.चौथा गुण
इनका जीवन घटनाओं से भरा होता है ऐसे जातक स्वंय को सर्वश्रेष्ठ समझते हैं और यही सिद्ध करने की कोशिश भी करते हैं। इन्हें लोगों से यह शिकायत रहती है कि वह इन्हें नहीं समझ पाते है।

5.पाँचवां गुण
ऐसे लोग जब तक शान्त है तब तक शान्त ही रहेंगे, पर जब इन्हे एक बार गुस्सा आ जाये तो शान्त करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। वैसे ये लोग भावुक होते है।

6.छठां गुण
ऐसे लोग बहुत तेजस्वी होते हैं। ये अपनी आलोचना को बर्दाश्त नहीं कर पाते। इन्हें बड़प्पन के प्रदर्शन का शौक होता है और इसलिए ये बिना मांगे दूसरों को सलाह दे बैठते हैं। यह इनकी सबसे गंभीर कमजोरी हैं। जब ये त्याग पर उतर जाते हैं तो इनसे बड़ा त्याग करने वाला कोई नहीं होता। अब तो आप जान ही गए होंगे की ‘M’ अक्षर वाले लोगों के पास गुणों का खजाना ही होता है। इस तरह एम अक्षर वाले लोगों के गुणों को जानकर आप उनसे रिश्ता जोड़ सकते है, क्योंकि ऐसे लोग दूसरों का फायदा ही सोचते है।

You may also like

भाग्यशाली स्त्रियों के शुभ लक्षण का निशान देखकर, आपको बिलकुल भी नहीं होगा यकीन…

कहते है की जो स्त्रियों होती है हमारे