जानिए 16 नवंबर 2021 का राशिफल

आज के समय में हर कोई व्यक्ति अपने दिन की शुरुआत एक अच्छी सुबह और अपने राशिफल के साथ करना चाहता है, तो चलिए जानते है आज क्या कहते है आपके सितारे.

16 नवंबर 2021 का राशिफल….

मेष – आज के दिन किसी व्यक्ति से अहंकार का टकराव न होने दें, अगर टकराव या विवाद हुआ तो बड़े अपमान का सामना करना पड़ सकता है. ऑफिशियल कार्य को करने में आलस्य से नहीं करना चाहिएं छुट्टी के दिन भी उसकी प्लानिंग करनी चाहिए, क्योंकि ग्रहों की स्थितियों कार्य को अच्छे परिणाम तक पहुंचाने में आपकी मदद करेंगी. 

वृषभ- आज के दिन आंखें खुली रखें, हो सकता है कि आपके निकट के लोग ही आपके साथ कोई छल कर दें. जो लोग दूसरों की मदद कर रहें हैं, उनको प्रशासन की ओर से सहयोग प्राप्त होगा. अपेक्षा अनुकूल काम बनने से मन प्रसन्न रहेगा, साथ ही आपके कार्य को सम्मानित किया जायेगा. 

मिथुन- आज के दिन आपके लिए ग्रहों की कुछ स्थिति ऐसी चल रही है जिससे नियम टूट सकते हैं, इसलिए नियमों का अनुशासन के साथ पालन करना होगा. ऑफिस में हुई मीटिंग में बताएं गये महत्वपूर्ण बिंदुओं को नोट करनी की आदत बनानी होगी.

कर्क- आज के दिन प्रबंधन क्षमता को बढ़ाते हुए इसे और अच्छा कैसे किया जाए इसकी प्लानिंग करनी चाहिए. ऑफिशियल स्थितियों की बात की जाए तो बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं, इसलिए कार्य पर अधिक ध्यान दें. 

सिंह- आज के दिन रुके हुए कार्यों को दोबारा शुरू करने में सफलता मिलेगी. प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों के कार्य में अधिकता रहेगी, तो वहीं दूसरी ओर शिक्षा और सरकारी विभाग से जुड़े लोगों के लिये दिन लाभदायक रहने वाला है.

कन्या- आज के दिन सकारात्मक रहते हुए, आस-पास के लोगों के साथ मेल-मिलाप बढ़ाना चाहिए लेकिन ध्यान रखें डिस्टेंस मेंटेन रहें. सहकर्मी व अधीनस्थों के बदले सुर परेशान कर सकते हैं, वर्क फ्रॉम होम पर चल रहें लोग दूसरों के साथ संपर्क बनाएं.

तुला- आज के दिन दूसरों के प्रति आपका विनम्र स्वभाव रिश्तों को मजबूत करने वाला हो सकता है. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो वर्तमान समय में तनाव के चलते जॉब छोड़ने की बात करना उचित नहीं होगा निर्णय लेने से पहले ठंडे दिमाग से अवश्य सोचें.

वृश्चिक- आज के दिन हृदय में किसी के प्रति क्रोध को न पनपने दें. पुरानी गलतियों के लिए यदि कोई क्षमा मांगता है, तो उन्हें निराश न करें. बॉस के साथ संबंधों को मजबूत रखें. 

धनु- आज के दिन कष्टदायक परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, वहीं दूसरी ओर यदि शंकर जी की उपासना करेंगे तो अवश्य ही आपको सभी विघ्नों से मुक्त करेंगे. 

मकर- आज के दिन इस राशि वालों को अपने नेटवर्क को बढ़ाने के लिए पूरी ऊर्जा लगानी है और अपने व्यक्तित्व का प्रदर्शन भी खूब बढ़ चढ़कर करना चाहिए. ऑफिस में कार्य को लेकर जो चुनौतियां आ रही है उसमें भी बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हुए सफल होते दिखाई दे रहें हैं

कुंभ- आज के दिन ज्ञान के आसपास रहना है. ग्रहीय स्थितियों को देखते हुए ज्ञानार्जन के लिए दिन शुभ है. ऑफिस में कार्यभार आपके कंधों पर आ सकता है, इसके लिए शारीरिक व मानसिक रूप से तैयार रहें. 

मीन- आज के दिन सभी के साथ सौम्य वाणी का प्रयोग करें. कर्मठ रहते हुए, लोगों की मदद करने से पीछे न हटे. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को आजीविका के नये रास्ते खोजने होंगे, यदि कोई अन्य कार्य के लिए प्रयासरत हैं तो उस ओर भी जा सकते हैं.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + 13 =

Back to top button