जानिए आज के दिन जन्मे लोगो का स्वभाव, जाने इनकी खासियत

26 मई को जिनका जन्मदिन होता है वे बहुत ही कर्मठ और लगनशील होते हैं. अंक ज्योतिष में 26 का अंक शुभ माना गया है. इसका मूलांक अंक ज्योतिष में 8 माना गया है. 8 का अंक शनि प्रधान होता है.

ज्योतिष शास्त्र में शनि को न्यायाधीश माना गया. शनि एक गंभीर ग्रह है. ऐसे लोगों को सफलता पाने में थोड़ा समय लग सकता है, लेकिन ऐसे लोगों की सफलता स्थाई और लंबे समय तक कायम रहती है.

सख्त मिजाज और अनुशासन प्रिय होते हैं
शनि ग्रह का प्रभाव आज के दिन जन्म लेने वालों पर दिखाई देता है. आज के दिन जन्म लेने वाले नियमों को मानने वाले होते हैं. सिद्धांतों से ऐसे व्यक्ति कोई समझौता नहीं करते हैं जिस कारण इन्हें कभी कभी परेशानी का सामना भी करना पड़ता है. लेकिन इस बात से इन्हें कोई फक्र नहीं पड़ता है. सच को पसंद करने वाले होते हैं. आसानी से किसी तारीफ नहीं करते हैं.

दूसरों का भला करने में पीछे नहीं रहते
26 मई के दिन जन्म लेने वाले दूसरों की मदद करने में पीछे नहीं रहते हैं. ऐसे लोग समाजसेवी, परोपकारी होते हैं. गरीबों की मदद करना इन्हें अच्छा लगता है. ऐसा करने वालों पर शनि की विशेष कृपा भी रहती है. ऐसे लोग अच्छे जज, अधिकारी, नेता और कुशल बिजनेस मैन होते हैं.

कठोर बात कहने से नहीं डरते हैं
आज के दिन जन्म लेने वालों में कुछ कमियां भी होती हैं. ऐसे लोगों की वाणी कठोर होती है. जिस कारण लोग इन्हें समझ नहीं पाते हैं. इन्हें एकांत में रहना पसंद आता है. धन के मामले में सजग रहते हैं और व्यर्थ के कामों में धन व्यय नहीं करते हैं. कम बोलने वाले होते हैं. प्रेम संबंधों के मामले में भी ऐसे लोगों को कम सफलता मिलती है.

शुभ तारीख: 8, 17, 26
शुभ अंक: 8, 17, 26, 35, 44
इष्टदेव: हनुमानजी, शनि देव
शुभ रंग: काला, गहरा नीला, जामुनी

Back to top button