जानिए ऐसी सड़कों के बारे में जिनकी मंजिले मौत तक बन सकती है

- in जीवनशैली, पर्यटन

कई लोग ऐसे होते है जिसे एडवंचर पसंद होता है, उहे खतरनाक जगहों पर घूमना अच्छा लगता है. रिस्क लेने में ऐसे लोग माहिर होते है जो किसी भी जगह पर बिना सोचे समझे घूमने के लिए निकल जाते है. हम आपको आज ऐसी कुछ जगह के बारे में बताने जा रहे है जो दुनिया की सबसे खतरनाक सड़को में गिनी जाती है. इसमें पहला नाम आता है बोलीविया के ओल्डे युगांस रोड, यहां की सड़को को मौत की सड़के कहा जाता है.जानिए ऐसी सड़कों के बारे में जिनकी मंजिले मौत तक बन सकती है

इंटरनेशनल डेवलपमेंट बैंक ने यहां की सड़को को दुनिया की सबसे खतरनाक सड़को में एक कहा है. यहां की सड़को पर हर साल लगभग 200 मौत ट्रक, कार और पब्लिक बसों के एक्सीडेंट होने के कारण हो जाती है. इन सड़को के किनारे बहुत अधिक खतरनाक होते है, जहां कोई सपोर्ट नहीं होता है, इस कारण एक्सीडेंट हो जाते है.

दूसरा नाम आता है नार्वे के अटलांटिका रोड का, यह रोड़ वैसे तो रेलवे रोड़ के रूप प्रस्तावित है किन्तु यूरोप की सबसे खतरनाक सड़क मानी जाती है.

ये सड़क सुराहीनुमा है, जिसके कारण सागर की विशाल लहरे और ऊँची हवाओ के झोंके ड्राइविंग के लिए खतरनाक होते है.

तीसरी सड़क है अलास्का की जेम्स डेल्टन हाइवे, इसे दुनिया की सबसे खतरनाक रास्तो में शामिल किया गया है.

हवाओ के झोंके और बर्फीले वातावरण के कारण इस सड़क पर सफर करना इतनी आसान बात नहीं है. गढ्डे के कारण कई बार यात्री चोटिल भी हो जाते है. जो लोग खतरों से खेलना पसंद करते है वह इन सड़को पर सफर कर अपना शौक पूरा कर सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

रस्सी कूदने के है कई फायदे, बॉडी में होते है ऐसे बदलाव

रस्सी कूदना सबसे आसान और बेहतर कसरत माना