बिल्ली का बच्चा समझकर पाल रहा था ये इंसान, जब हकीकत सामने आई तो सब हो गये पागल

- in ज़रा-हटके
थायलैंड में 17 मई 2018 को एक स्‍थान पर एक परिवार को अपने घर के बाहर एक छोटा सा जानवार का बच्चा मिला। जिससे देखकर उस परिवार ने तुरंत एनिमल ग्रेस ऑर्गनाइजेशन वाले को बुला लिया। ये बच्चा कुछ घंटे पहले ही पैदा हुआ था। जिस कारण उन लोगो ने उसे बिल्ली का बच्चा समझा।

परंतु जब उसका ईलाज किया गया तब हकीकत सामने आई। थाईलैंड के एनिमल ग्रेस ऑर्गनाइजेशन ने इस मामले की पूरी जानकारी अपने फेसबुक पेज में शेयर की है। दरअसल इस संस्था को अचानक एक कॉल आया। जिसमे उस व्यक्ति ने कहा कि उनके दरवाजे में बिल्ली का बच्चा पड़ा है जिसकी हालत काफी खराब है। क्योकि बिल्ली के बच्चे को शुरू के 4 हफ्ते में माँ का दूध चाहिए होता है। वरना वो मर जाता है।

लेकिन उसकी मां का अभी तक पता नहीं चल पाया। इसकी मां परिवार के घर की आस-पास ही घुमा करती थी और हाल ही में उसने कई बच्चो को जन्म भी दिया था शायद बच्चे को एक जगह से दूसरे जगह ले जाते हुए यह बिचारा वही छूट गया। और काफी देर तक बिल्ली की मां नहीं आई तब परिवार ने रेस्क्यूर को फोन किया और रेस्क्यूर ने तुरंत बिल्ली की बच्चे को गर्म कपड़े में लपेटा और साथ ही डोर्पर से दूध पिलाया।

पर जब कुछ लोगो ने उस पर गौर किया तब उन्हे पता चला कि ये तो बिल्ली का बच्चा नहीं है। बल्कि यह जंगली बिल्ली की प्रजाति थी। जिससे फिशिंग कैट भी कहा जाता है। ये प्रजाति जंगल मे पानी के पास पाई जाती है।

इस स्कार्फ को लपेटते ही हो जाएंगे आप कैमरे की नजर से हो जाएगे गायब, यकीन करना मुश्किल

और ये प्रजाति अपने विलुप्‍त होने के कगार पर है। पिछले 15 सालों में इनकी आबादी 30 प्रतिशत घट चुकी है इन बिल्लियों का मुख्य आहार मछली है इसके अलावा यह पंछी, कीड़े आदि को भी सेवन करते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

वीडियो: जब बिकनी में यह हॉट गर्ल सरेआम खड़े होकर करने लगी पेशाब, फिर देखे क्या हुआ?

आजतक आपने दुनिया में एक से बढकर एक