KXIPvCSK : रोमांचक मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 4 रन से किया पराजय

मोहाली में खेले गए चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आईपीएल मुकाबले में पंजाब ने आखिरी पलों में चेन्नई को 4 रन से मात दी। आखिरी ओवर में चेन्नई को 17 रन बनाने थे। लेकिन मोहित शर्मा ने इस ओवर में एक चौका और एक छक्का खाया और पंजाब को जितवा दिया। हालांकि चेन्नई के कप्तान धौनी के लिए ये जीत के फिसलने जैसा है जिन्होंने सबसे ज्यादा नाबाद 79 रन (44बॉल) बनाए।KXIPvCSK : रोमांचक मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 4 रन से किया पराजय

इससे पहले विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (63) ने आईपीएल 2018 का आगाज धमाकेदार अंदाज में किया। गेल के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सात विकेट पर 197 रन का मजबूत स्कोर बना लिया। आईपीएल के 11वें संस्करण में अपना पहला मैच खेल रहे गेल ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए 33 गेदों पर सात चौके और चार छक्कों की मदद से 63 रन बनाए। लोकेश राहुल ने 37 और मयंक अग्रवाल ने 3० रनों का योगदान दिया। चेन्नई के लिए लेग स्पिनर इमरान ताहिर और शादूर्ल ठाकुर ने दो-दो विकेट लिए।

पंजाब की टीम एक समय 11.3 ओवर में दो विकेट पर 127 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी लेकिन इसके बाद मध्य ओवरों में लगातार अंतराल पर विकेट खोने के चलते टीम 197 रन तक ही पहुंच सकी। चेन्नई गेंदबाज के ताहिर ने 14वें ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर लगातार दो विकेट लेकर पंजाब की रफ्तार को थाम दिया। ड्वेन ब्रावो ने आखिरी ओवर में मात्र चार रन ही दिए और एक विकेट भी हासिल किया। 

पंजाब की तरफ से गेल के अलावा राहुल ने 22 गेंदों पर सात चौकांे की मदद से 37, मयंक ने 19 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों के सहारे 3०, युवराज सिंह ने 13 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के के दम पर 2०, करुण नायर ने 17 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की बदौलत 29 और कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने 11 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 14 रन बनाए। 

चेन्नई की तरफ से ताहिर ने 34 रन पर दो विकेट, ठाकुर ने 33 रन पर दो विकेट, हरभजन सिंह ने 41 रन पर एक विकेट, शेन वाटसन ने 15 रन पर एक विकेट और ब्रावो ने 37 रन पर एक विकेट हासिल किया। 

प्लेइंग XI :

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मुरली विजय, ड्वेन ब्रावो, शेन वॉटसन, शादूर्ल ठाकुर, अंबाती रायडू, हरभजन सिंह, सैम बिलिंग्स, इमारन ताहिर और दीपक चहर

पंजाब: लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, युवराज सिंह, एरोन फिंच, क्रिस गेल, करुण नायर, बरिंदर सरन, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एजे टाई, मोहित शर्मा और मुजीब उर रहमान।

Back to top button