किम जोंग ने अमेरिका को दी धमकी, कहा- मेरे हाथ में हमेशा रहता है परमाणु बम का बटन

नए साल के मौके पर उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग भड़क गया है। उसने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा कि उत्तर कोरिया की परमाणु शक्ति हकीकत है और उसके हाथों में परमाणु बम का बटन है।
किम जोंग ने अमेरिका को दी धमकी, कहा- मेरे हाथ में हमेशा रहता है परमाणु बम का बटनकिम ने कहा कि यूएस का पूरा हिस्सा उसके निशाने पर है और परमाणु बम का बटन उसके हाथ में है। उन्होंने कहा कि अमेरिका को चौकन्ना रहना चाहिए क्योंकि यह कोई सपना नहीं बल्कि हकीकत है। उन्होंने यह बातें सोमवार को उत्तर कोरिया को संबोधित करते हुए कहीं। 

किम ने कहा कि उनका देश एक जिम्मेदार परमाणु संपन्न देश है जोकि शांति के साथ रहना चाहता है। उन्होंने कहा कि हमने काफी समय से कोई आक्रामक रवैया नहीं अपनाया है। हमारा परमाणु हथियारों के प्रयोग करने का कोई इरादा नहीं है।

किम ने अपने परमाणु हथियारों को विकसित करने के काम में तेजी लाने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि परमाणु संपन्न बनने की दिशा के काम में हमें तेजी लाने की जरुरत है। किम ने यह भी कहा कि हमें दुश्मन देशों से हमेशा सतर्क रहने की जरूरत है। 

आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों से अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच गतिरोध जारी है। दोनों ही देशों के प्रतिनिधियों के बीच बयानबाजी लगातार चल रही है। हालात यह हैं कि पूर्व ज्वाइंट चीफ माइक मुलेन ने कहा था कि अमेरिका और उत्तर कोरिया में परमाणु युद्ध हो सकता है।

 
Back to top button