सिंगापुर शिखर वार्ता के दौरान किम जोंग ने ट्रंप से किया यह खास वादा

सोल : उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने ऐतिहासिक सिंगापुर शिखर वार्ता के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को प्योंगयांग आने का न्यौता दिया है. इसके साथ ही किम ने अमेरिका की यात्रा करने पर भी सहमति जताई है. सरकारी केसीएनए न्यूज एजेंसी का कहना है, ‘किम जोंग उन ने ट्रंप को सुविधाजनक समय पर प्योंगयांग की यात्रा करने का निमंत्रण दिया है जबकि ट्रंप ने भी किम जोंग उन को अमेरिका आने के लिए आमंत्रित किया है.  सिंगापुर शिखर वार्ता के दौरान किम जोंग ने ट्रंप से किया यह खास वादा

रिपोर्ट में कहा गया है, दोनों नेताओं ने खुशी-खुशी एक-दूसरे के निमंत्रण स्वीकार कर लिए है और इस बात को भी माना है कि यह डीपीआरके-अमेरिका के रिश्तों में सुधार के लिए एक और मौका देगा.  

व्यापक बदलाव को बढ़ावा मिलेगा : केसीएनए
केसीएनए का कहना है कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच ऐतिहासिक बैठक से दोनों देशों के रिश्तों में एक ‘ व्यापक बदलाव ’ को बढ़ावा मिलेगा. उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया ने आज यह बात कही. 

ऐतिहासिक शिखर सम्मेलन पर अपनी पहली रिपोर्ट में केसीएनए ने कहा था कि हताशापूर्ण संबंध धरती पर सबसे लंबी अवधि तक बना हुआ था. हालांकि रिपोर्ट में अधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि  सिंगापुर में हुई शिखर वार्ता बेहद शत्रुतापूर्ण रहे उत्तर कोरिया-अमेरिका के संबंधों में एक व्यापक बदलाव लाने में मदद करेगा. 

Back to top button