खैहरा टीम के 14 विधायकों ने किया समर्थन का दावा, कहा…

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी के असंतुष्‍ट नेता सुखपाल सिंह खैहरा के साथ खड़े वरिष्‍ठ नेता विधायक कमर संधू ने दावा किया कि बठिंडा में 2 अगस्‍त को हाेनेवाले कन्‍वेशन में पार्टी के 14 विधायकों ने भाग लेने की हामी भरी है। यह संख्‍या बढ़ेगी और इसमें पार्टी के 20 में से अधिकतर विधायक भाग लेंगे। उन्‍होंने कहा वह और खैहरा आप के खिलाफ नहीं हम तो पार्टी नेतृत्‍व द्वारा लिए गए कुछ फैसले पर सवाल उठा रहे हैं और पार्टी कोे सही दिशा मेें ले जाना चाहते हैं। 2 अगस्‍त के कन्‍वेंशन में वा‍लंटियर्स जो फैसला करेंगे उसके हिसाब से ही पार्टी चलेगी।खैहरा टीम के 14 विधायकों ने किया समर्थन का दावा, कहा...

कंवर संधू चंडीगढ़ में सुखपाल सिंह खैहरा के निवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि 2 अगस्त को कन्वेंशन वालंटियर्स की मांग पर ही बुलाई गई है। आप वालंटियर्स पार्टी की दिशा और दशा को लेकर परेशान हैं। उनका कहना है कि इस पर विचार कर यह तय किया जाना चाहिए कि पंजाब में आम आदमी पार्टी को कैसे चलाया जाए।

कंवर संधू ने दावा किया कि 2 अगस्‍त के कन्‍वेंशन में भाग लेने की पंजाब में आप के 20 विधायकों में से 14 ने अब तक हामी भर दी है। कई और विधायक भी इसमें भाग लेने की हामी जलछ ही भरेंगे। उन्होंने कहा कि यह पार्टी विरोधी कन्वेंशन नहीं है। जो लोग इसको पार्टी विरोधी कन्वेंशन या रैली का नाम दे रहे हैं वे ही पार्टी के विरोधी हैं।

उन्होंने कहा कि सुखपाल खैहरा, वह खुद व उनके ग्रुप के सभी विधायक आम आदमी पार्टी में थे, हैं और रहेंगे। उनकी लड़ाई केवल तानाशाही के खिलाफ है। पार्टी में लोकतांत्रिक प्रक्रिया से फैसले लेने चाहिए। सुखपाल खैहरा को बिना विचार किए व बिना सब की राय जाने ही पार्टी ने आप विधायक दल के नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद हटा दिया। यह जिस तरह से किया गया वह पूर्ण रूप से असंवैधानिक है।

उन्‍होंने कहा कि इसी प्रकार के अन्य फैसलों के कारण पार्टी का नुकसान हो रहा है। वह और खैहरा पार्टी के खिलाफ न जाकर पार्टी के अंदर ही रहते हुए पार्टी के गलत फैसलों का विरोध करते आए हैं और आगे भी करेंगे। उन्‍हाेंने कहा कि 2 अगस्‍त के कंन्‍वेंशन में वालंटियर्स के सामने सभी बातें रखी जाएंगी और वालंटियर्स जो फैसला करेंगे उसके हिसाब से पार्टी आगे चलेगी। उन्होंने अकाली दल के साथ किसी भी रुप में कोई मिलीभगत होने के आरोपों से भी इनकार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

CM योगी का तीखा वार: कहा- अखिलेश की हालत ‘मान ना मान, मैं तेरा मेहमान’ वाली

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा ने सपा प्रमुख