नई दिल्ली: वर्ल्ड नंबर-10 जर्मनी की एंजेलिके केर्बर ने शनिवार को अमेरिका की सेरेना विलियम्स को 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने से महरूम कर दिया. केर्बर ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के महिला एकल वर्ग के फाइनल में सेरेना को हरा दिया. केर्बर ने 23 ग्रैंड स्लैम और सात बार की विंबलडन विजेता सेरेना को महज एक घंटे पांच मिनट तक चले मैच में सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से खिताबी शिकस्त दी. यह केर्बर का तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है.विंबलडन 2018 में केर्बर ने सेरेना को हराया, जीता दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब

उन्होंने 2016 में सेरेना को ही हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था. इसी साल वह अमेरिकी ओपन जीतने में भी सफल रही थीं. केर्बर कुल चौथी बार किसी भी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची हैं जिसमें से तीन बार वह जीत हासिल करने में सफल रही हैं. सेरेना इससे पहले भी केर्बर के सामने इस टूर्नामेंट के फाइनल में भिड़ चुकी हैं.

दोनों के बीच 2016 में विंबलडन का फाइनल खेला गया था जहां सेरेना ने जीत हासिल की थी. केर्बर ने हालांकि सेरेना को इस बार जीतने नहीं दिया और अपनी उस हार का हिसाब बराबर किया. सेरेना 10वीं बार विंबलडन का फाइनल खेल रही थीं. उनके हिस्से कुल सात विंबलडन खिताब हैं. सेरेना ने आखिरी बार 2016 में यह ग्रैंड स्लैम जीता था. 2017 में गर्भवती होने के कारण वह कोर्ट पर नहीं उतरी थीं. केर्बर ने उन्हें आठवें विबंलडन खिताब से वंचित कर दिया.