एलजी हाउस में दुबके बैठे हैं केजरीवाल, दें दिल्ली की जनता को पानी: केंद्रीय मंत्री विजय गोयल

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने भी माना कि संगम विहार में ज्यादातर लड़ाई-झगड़ों का कारण पानी की किल्लत ही है। वह संगम विहार में बृहस्पतिवार रात पानी के कनेक्शन के विवाद में जान गंवाने वाले किशन भड़ाना के परिजनों से मिलने शनिवार सुबह उनके घर पहुंचे थे। उन्हें किशन भड़ाना के परिजनों ने बताया कि कुछ दबंग लोग क्षेत्र में दिल्ली सरकार की मिलीभगत से पानी की कालाबाजारी करते हैं। सरकारी पाइपलाइन से भी किसी को कनेक्शन जोड़ने नहीं देते। इस बात पर संगम विहार में अक्सर लड़ाई होती है।एलजी हाउस में दुबके बैठे हैं केजरीवाल, दें दिल्ली की जनता को पानी: केंद्रीय मंत्री विजय गोयल

एलजी हाउस में दुबके बैठे हैं केजरीवाल 

विजय गोयल ने शनिवार सुबह किशन भड़ाना के परिजनों से मिलकर संवेदना जताई। उन्होंने कहा कि वह पुलिस कमिश्नर से बात करेंगे कि दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि केजरीवाल अपनी नाकामी से बचने के लिए एलजी हाउस में दुबके बैठे हैं। अगर उनमें थोड़ी भी इंसानियत बची है तो वह दिल्ली की जनता को पानी, बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित कराएं ताकि इसके विवाद में लोगों की जान न जाए। विजय गोयल ने किशन के भाई सुभाष भड़ाना से भी मुलाकात की।

मनीष व सागर की सेहत में सुधार

इस बीच किशन के बेटे मनीष और सागर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वारदात में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इनके स्वास्थ्य में सुधार हुआ है। ये दोनों घटनास्थल पर मौजूद थे इसलिए पुलिस ने इनके भी बयान दर्ज कर लिए हैं। सागर व मनीष 11वीं व 12वीं में पढ़ते हैं। वहीं, इस वारदात में शामिल किशन की पत्नी सुमन की हालत में भी सुधार हुआ है। पैर में ईंट व फावड़ा लगने से वह घायल हुई थीं।

आरोपियों की तलाश में छापेमारी

किशन भड़ाना की हत्या करने वाले तीन और आरोपियों की तलाश में पुलिस की टीमें जगह-जगह छापेमारी कर रही हैं। हालांकि अभी इन तीनों आरोपियों के बारे में पुख्ता जानकारी पुलिस को नहीं मिल सकी है। पुलिस मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर तलाश में जुटी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हालांकि अब भी यह कहा नहीं जा सकता कि वारदात में सिर्फ आठ ही लोग शामिल थे। सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल की जा रही है। हो सकता है कि कुछ और आरोपी इस वारदात में शामिल हों।

पानी को लेकर हुआ विवाद

गौरतलब है कि संगम विहार के बी-ब्लॉक निवासी किशन भड़ाना की बृहस्पतिवार रात पानी के कनेक्शन को लेकर हुए विवाद में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वहीं, उनकी पत्नी व दो बेटों को भी गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने शुक्रवार तड़के पास में ही रहने वाले रामपत, उसके बेटे बबली, रिश्तेदार कविराज, कन्नु और गगन को गिरफ्तार कर लिया था। अभी कुछ आरोपी फरार हैं। किशन सीआर पार्क से भाजपा के निगम पार्षद व एसडीएमसी साउथ जोन के डिप्टी चेयरमैन सुभाष भड़ाना के भाई थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मध्यप्रदेश चुनाव : कल भाजपा आयोजित करेगी ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’, PM मोदी समेत कई बड़े नेता होंगे शामिल

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव तेजी से नजदीक आ