आयुष्मान भारत योजना को लेकर केंद्रीय मंत्री ने केजरीवाल पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि जन आरोग्य योजना को दिल्ली में लागू नहीं होने दिया जा रहा है। इसके चलते केंद्र सरकार की नीतियों का फायदा यहां के लोगों को न मिल रहा है। प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत लोगों को मुफ्त में पांच लाख तक का स्वास्थ्य बीमा दिया जा रहा है। इसके लाभार्थी देश के किसी भी अस्पताल में मरीज अपना इलाज करवा सकेंगे। लेकिन, अब तक दिल्ली में इस योजना को नहीं लागू किया गया है।  

वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने आरोप लगाया कि निगम को विकास कार्यों में मदद की बजाय दिल्ली सरकार बाधाएं पैदा कर रही है। उधर, महापौर आदेश गुप्ता ने कहा कि वर्तमान में उत्तरी दिल्ली नगर के विद्यालय किसी भी निजी विद्यालय से कम नहीं है, लेकिन दिल्ली सरकार निगम के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। उत्तरी दिल्ली की 150 सड़कों की मरम्मत कार्य के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा गया था, जिसे मना कर दिया गया।

वहीं, मुख्यमंत्री ने मदद की बजाए निगम का फंड रोक दिया है। महापौर ने कहा की निगम विद्यालयों में करीब 3.2 लाख बच्चे पढ़ते हैं। उन्हें बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए निगम की ओर से हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल्द निगम 20 नए विद्यालयों का उद्घाटन करने जा रहा है।  

Back to top button