केजरीवाल सरकार ने एक बार फिर बढ़ाया 31 मई तक लॉकडाउन, जारी रहेगी ये बंदिशें

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए मामले और संक्रमण दर कम हुई है. वहीं घटती संक्रमण दर के बीच लॉकडाउन बढ़ाने या ख़त्म करने के संशय अब समाप्त हो गया है. रविवार को केजरीवाल सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन को आगे बढ़ाते हुए इसे एक हफ्ते और लागू रहने के आदेश दिए हैं. ऐसे में अब दिल्ली में 31 मई तक बंदिशें जारी रहेंगी. 

बता दें कि 18 अप्रैल से दिल्ली में शुरू हुआ लॉकडाउन 24 मई को खत्म होने वाला था, लेकिन उससे पहले सीएम ने इसे एक हफ्ते और बढ़ाने की घोषणा कर दी है. अब दिल्ली में 31 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा.

रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि एक महीने में दिल्ली के अनुशासन की वजह से कोरोना की लहर कमजोर होती नजर आ रही है. अप्रैल में 36% संक्रमण दर पहुंच गयी थी, आज कम लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि रविवार को पिछले 24 घंटे में 1600 केस सामने आए हैं. वैक्सीन की कमी
वहीं केजरीवाल ने वैक्सीन की कमी को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा कि वैक्सीन की बहुत कमी है, लेकिन वैक्सीन की समस्या का समाधान हम सब मिलकर निकालेंगे. इसी बीच उन्होंने महामारी के दौरान डटे डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ के बारे में भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि डॉक्टर्स और नर्स पूरी तरह से सेवा भाव में जुटे हुए हैं. इसी बीच हमने अपने कई डॉक्टर्स को खोया भी है. उन्होंने कहा कि युद्ध अभी बाकी है. अभी भी एक हजार से ज्यादा केस आ रहे हैं. 

Back to top button