यूपी की मंत्री कमल रानी वरुण के निधन पर केजरीवाल ने जताया दुख और कही ये… बात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस (COVID-19) के चलते अस्पताल में भर्ती उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण के निधन पर शोक जताया और लोगों से अपनी सुरक्षा के लिए सभी एहतियाती कदम उठाने का अनुरोध किया।

उत्तर प्रदेश सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री कमल रानी का रविवार को लखनऊ के संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान में निधन हो गया। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”यह खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। हम सभी को अपनी रक्षा करने के लिए सभी एहतियाती कदम बरतने की आवश्यकता है। कोरोना को हल्के में न लें।”

कमल रानी उत्तर प्रदेश की पहली मंत्री हैं जिनका कोविड-19 से निधन हुआ है। वह 62 वर्ष की थीं। वह 18 जुलाई को आई उनकी टेस्ट रिपोर्ट में वह कोरोना संक्रमित पाई गई थीं और उन्हें इलाज के लिए श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां से बाद में उन्हें संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था।  

पंजाब जहरीली शराब त्रासदी : केजरीवाल ने की सीबीआई जांच की मांग

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में जहरीली शराब त्रासदी की सीबीआई जांच की रविवार को मांग की। पंजाब में जहरीली शराब पीने से अब तक 86 लोगों की मौत हो चुकी है। केजरीवाल ने दावा किया कि स्थानीय पुलिस ने पिछले कुछ महीने में अवैध शराब से जुड़ा कोई भी मामला हल नहीं किया है। पंजाब में केजरीवाल की आम आदमी पार्टी विपक्ष में है।

उन्होंने ट्वीट किया, ”पंजाब में अवैध शराब पीने के कारण लोगों की मौत से दुखी हूं। राज्य सरकार को ऐसे माफिया पर लगाम लगाने के लिए फौरन कदम उठाने की आवश्यकता है।” उन्होंने कहा कि यह मामला फौरन सीबीआई को सौंपा जाना चाहिए क्योंकि स्थानीय पुलिस ने पिछले कुछ महीनों से अवैध शराब का कोई भी मामला हल नहीं किया है। पंजाब में जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को 86 हो गई। राज्य सरकार ने सात आबकारी और छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।  

Back to top button