अपनी तिजोरी को रख लें घर की इस दिशा में, छमाछम बरसेगा पैसा !

धन की कामना करना और इसे प्राप्त करने के लिए वास्तु शास्त्र का प्रयोग करना गलत नहीं हैं. लेकिन हमें उतना ही धन प्राप्त करने की कोशिश करनी चाहिए. जितना की हमारे भाग्य में लिखा हो. तो चलिए जानते हैं कि व्यवसायिक स्थल पर तिजोरी कैसे स्थापित करनी चाहिए.

दोस्तों मेहनत और योग्यता के अनुसार अगर आपकी आय नही है तो कहीं इसकी वजह आप खुद तो नही है न. वास्तु शास्त्र के अनुसार तिजोरी या अलमारी गलत दिशा में रखने पर इसका असर घर के मुखिया की आमदनी पर पड़ता है इससे धन की बरकत भी नही होती है इसलिए अगर आपके घर में ये दोष है तो इसे जल्दी ठीक कर लें.

वास्तु भारतीय समाज की पुरानी परम्परा है. यदि वास्तु के नियम का पालन किया जाये तो जीवन सुखमय हो जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार भवन निमार्ण करने के साथ-साथ घर की वस्तुओं के रखरखाव में भी वास्तुशास्त्र का बहुत अधिक महत्व है. आमतौर पर हम सभी के घर में तिजोरी होती है.

हर व्यक्ति अक्सर पैसे, आभूषण, मूल्यवान वस्तुएँ, कागजात रखने के लिए तिजोरी, अलमारी, कैशबॉक्स आदि का उपयोग करता है. प्रत्येक व्यक्ति चाहता है की वह अपनी मेहनत से कमाए धन को सुरक्षित रख सके तथा दिनों दिन धन में बढ़ोतरी हो. इसके लिए मनुष्य अपना कमाया हुआ धन रखने के लिए तीजोरी को बनवाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार तिजोरी या अलमारी गलत दिशा में रखने के कारण इसका असर घर के मुखिया की आमदनी पर पड़ने लगता है तथा घर की बरकत नहीं हो पाती.

आइये जानते हैं कुछ वास्तु शास्त्र के नियम जो बताते हैं की घर के किस स्थान पर तिजोरी को रखना चाहिए. जानने के लिए देखें नीचे दी गयी विडियो !

 
Back to top button