KBC 10: इस शख्स के काम से प्रभावित होकर अमिताभ बच्चन ने कही ये बड़ी बात…

अमिताभ बच्चन का पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 10 में शुक्रवार को करमवीर एपिसोड प्रसारित हुआ। करमवीर एपिसोड में सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों को बुलाया जाता है। 9 नवंबर को जल पुरुष के नाम से मशहूर राजेंद्र सिंह हॉट सीट पर पहुंचे।KBC 10: इस शख्स के काम से प्रभावित होकर अमिताभ बच्चन ने कही ये बड़ी बात...

राजेंद्र सिंह पिछले कई सालों से जल संरक्षण की दिशा में उल्लेखनीय कार्य कर रहे हैं। जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से राजेंद्र सिंह आम लोगों को जानकारी देते हैं। उन्होंने साल 1975 में भारत संघ नाम के एनजीओ की स्थापना भी की है। शो के दौरान राजेंद्र सिंह ने कहा कि अगर धरती पर पानी को नहीं बचाया गया तो अगला विश्व युद्ध पानी के लिए ही होगा।

राजेंद्र सिंह ने शानदार खेल दिखाते हुए बिना किसी लाइफलाइन की मदद से साढ़े 3 लाख रुपये जीत लिए। शुक्रवार के एपिसोड में राजेंद्र सिंह 25 लाख रुपये जीतने में कामयाब रहे। इसके लिए उन्होंने 3 लाइफ लाइन की मदद ली। इस दौरान उनसे सरदार पटेल के स्टैच्यू से जुड़ा सवाल भी पूछा गया।

अमिताभ बच्चन ने राजेंद्र सिंह से सवाल पूछा कि दुनिया के सबसे ऊंचे स्टैच्यू की ऊंचाई कितनी है। जिसका सही जवाब उन्होंने बताया 182 मीटर। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 31 अक्टूबर को ही गुजरात में सरदार पटेल के स्टैच्यू का अनावरण किया। यह दुनिया का सबसे ऊंचा स्टैच्यू है।

शो की समाप्ति पर अमिताभ बच्चन राजेंद्र सिंह से पूछते हैं कि पानी को बचाने के लिए क्या-क्या करना चाहिए। राजेंद्र सिंह बताते हैं कि सुबह दांत साफ करने से लेकर हर काम में पानी बचाएं। बारिश के पानी को सहेजना भी जरूरी है। अमिताभ बच्चन उनसे कहते हैं कि ‘हम सबको इस बारे में प्रण लेना चाहिए कि जल ही जीवन है। आइए ये हम सुनिश्चित करें कि अपने आस-पास पानी बचाएंगे।’ राजेंद्र सिंह के काम से प्रभावित अमिताभ आगे कहते हैं कि ‘अगर कभी भी मेरी आवश्यकता पड़े, अपने चेहरे से या आवाज से तो मैं हमेशा हाजिर हूं।’

Back to top button