बिहार में भी दिखा कर्नाटक का साइड इफेक्ट, भाजपा के सहयोगियों को लुभाने में लगी RJD

- in बिहार, राजनीति

भारतीय जनता पार्टी तमाम कोशिशों बावजूद कर्नाटक में सरकार नहीं बचा सकी. बीजेपी के लिहाज से ये बेहद कष्टकारी है और इससे पार्टी के अंदर हताशा बढ़ी है, ऐसे में बीजेपी के सहयोगी पशोपेश में हैं. आखिर जीत का विजयरथ जो रुका है. कर्नाटक में जो हुआ उसकी गूंज बिहार की राजनीति में भी सुनाई दे रही है. विरोधी मौके का फायदा उठाकर बीजेपी के सहयोगियों को उकसाने में लग गए हैं.बिहार में भी दिखा कर्नाटक का साइड इफेक्ट, भाजपा के सहयोगियों को लुभाने में लगी RJD

कर्नाटक में बीजेपी की सत्ता हाथ से जाने के बाद बिहार में विरोधियों का उत्साह देखने लायक है. इसी उत्साह में आरजेडी अब बीजेपी के सहयोगियों पर ताना मारने और उन्हें लुभाने में लगी हुई है. बिहार में आरजेडी रामविलास पासवान और नीतीश कुमार को उकसा रही है.

आरजेडी की कोशिश मौके पर चौका मारने की है, यहीं कारण है कि बीजेपी की हार का हवाला देकर वह बीजेपी के सहयोगियों को उकसा रही है. वहीं सहयोगी भी पशोपेश में हैं. रामविलास पासवान खुल कर तो कुछ नहीं बोल रहे लेकिन दबी जुबान में अपना दर्द जरूर बयां कर रहे हैं. हालांकि जेडीयू के तेवर बरकरार हैं.

बीजेपी के सहयोगी भले हीं खुलकर कुछ ना बोलें लेकिन कर्नाटक में हुए राजनीतिक घटनाक्रम के बाद वे दबाव में जरूर नजर आ रहे हैं. आरजेडी भी मौका देखकर उन्हें हर तरह से उकसाने में लगी है. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि कर्नाटक की हार का बिहार की राजनीति पर कितना असर होता है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

CM योगी का तीखा वार: कहा- अखिलेश की हालत ‘मान ना मान, मैं तेरा मेहमान’ वाली

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा ने सपा प्रमुख