बॉलीवुड में इस बात को लेकर मचा हडकंप, कपूर खानदान नीलाम कर रहा है अपनी पूरी संपत्ति, जाने क्यों?

- in मनोरंजन

बाॅलीवुड में शुमार कपूर खानदान सदियाें से हिंदी सिनेमा पर राज करता आ रहा है। पीढ़ी दर पीढ़ी इनका परिवार हिंदी सिनेमा में फिल्माें में उतरता आया है। इसी के साथ इनके आर के स्टूडियो का निमार्ण किया गया जाे राज कपूर ने 70 साल पहले करवाया था। इस ऐतिहासिक स्टूडियो में पिछले साल भीषण आग लग गई थी और इसका एक बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। बता दें कि मुंबई के चेंबूर इलाके में दो एकड़ में बने इस स्टूडियो में ‘आग’, ‘बरसात’, ‘आवारा’, ‘श्री 420’, ‘संगम’, ‘मेरा नाम जोकर’, ‘बॉबी’ और ‘राम तेरी गंगा मैली’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों का निर्माण हुआ है।

हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि कपूर खानदान ने आरके स्टूडियो को बेचने का फैसला किया है। कपूर परिवार ने बिल्डर्स, डेवलपर्स और कॉरपोरेट्स के साथ इस मुद्दे पर बातचीत शुरू कर दी है। 

जानकारी के लिए बता दें कि कपूर खानदान के मुताबिक कम होती आमदनी और बढ़ते खर्च के कारण आरके स्टूडियो को बेचने का फैसला लिया गया है। राज कपूर की पत्नी कृष्णा राज कपूर समेत पूरे परिवार ने मिलकर यह फैसला लिया है। सूत्रों के अनुसार स्टूडियो बेचने का एक कारण यह भी है कि आजकल कोई भी इतनी दूर शूटिंग के लिए आना नहीं चाहता, क्योंकि उन्हें अंधेरी या फिर गोरेगांव में लोकेशन आसानी से मिल जाती है।

चंद घंटों में इस फिल्म के ट्रेलर ने इंटरनेट पर मचा तहलका

ऋषि कपूर ने स्टूडियो को आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ फिर से तैयार कराने की इच्छा व्यक्त की थी, लेकिन उनके बड़े भाई रणधीर कपूर ने कहा कि यह व्यवहारिक नहीं था। रणधीर कपूर ने कहा कि ‘हां, हमने आरके स्टूडियो को बेचने का फैसला किया है। यह बिक्री के लिए उपलब्ध है। 

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ में योद्धा बनकर दुश्मनों के छक्के छुड़ाने आईं ये अभिनेत्री

आमिर खान इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘ठग्स