बांग्लादेश की फोटो ट्वीट कर फंसे कमलनाथ, फिर दी सफाई

मध्य प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के एक ट्वीट से विवाद खड़ा हो गया है. कमलनाथ ने मध्य प्रदेश की खराब सड़कों को लेकर ट्वीट किया, लेकिन उसमें शेयर की गई फोटो को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोला है और तस्वीर को फर्जी बताया है. हालांकि कांग्रेस नेता अपने अध्यक्ष कमलनाथ के समर्थन में खड़े हैं.

एमपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के सोमवार को एक फोटो ट्वीट की जिसमें राज्य की सड़कों को खराब बताते हुए उन्होंने बीजेपी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा. कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “मामा जी के राज में भ्रष्टाचारी रास्तों की लगी है झड़ी, और वॉशिंगटन से अच्छी मख़मली सड़क कर लो घड़ी. भजपा के सामने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड लजाते हैं, मामाजी जाते जाते तथाकथित विकास को घड़ी कर साथ लिए जाते हैं. बढ़िया है.”

बांग्लादेश की फोटो है- बीजेपी

इस ट्वीट के बाद से ही कमलनाथ बीजेपी के निशाने पर आ गए हैं. भगवा पार्टी ने दावा किया है कि कमलनाथ ने जो फोटो ट्वीट की है वो मध्य प्रदेश की नहीं बल्कि बांग्लादेश की है. बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस ओछी राजनिति पर उतर आई है और विरोध करने के चक्कर में मध्य प्रदेश और देश तो छोड़िए, बांग्लादेश की फोटो लाकर फेक एजेंडा फैला रही है.

बीजेपी का दावा है कि यह तस्वीर बांग्लादेश की है जिसे दो साल पहले लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट किया था. वही तस्वीर कमलनाथ ने ट्वीट कर दी. तस्वीर पर खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सामने आए और उन्होंने कमलनाथ के ट्वीट पर जवाब हेते हुए ट्वीट किया कि हमारे कांग्रेसी मित्रों का क्या कहना…पहले दिग्विजय जी पाकिस्तान के पुल को भोपाल ले आए और अब कमलनाथ जी बांग्लादेश की सड़क को मध्य प्रदेश ले आए.

कमलनाथ ने मानी गलती

हालांकि देर शाम कमलनाथ के वेरिफाइड ट्विटर हैंडल से एक और ट्वीट हुआ जिसमें उन्होंने सड़क वाले ट्विट की गलती को माना, लेकिन इसके साथ ही बीजेपी पर हमला बोलते हुए लिखा कि फ़ोटो की कार्यालयी त्रुटि के पीछे सड़कों की बदहाली कब तक छुपाएंगे? भ्रष्टाचारी गड्ढों को मध्य प्रदेश की जनता ने भुगता है. अब वो आपको सबक सिखाएगी.

बीजेपी आईटी सेल ने की शिकायत

बीजेपी आईटी और सोशल मीडिया विभाग ने कमलनाथ के वेरिफाइड ट्वीटर हैंडल से फर्जी फोटो पोस्ट होने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग से की है. आईटी एवं सोशल मीडिया विभाग के संयोजक शिवराज डाबी और सोशल मीडिया विभाग के सदस्य आनंद शर्मा ने बताया कि कमलनाथ एक जिम्मेदार पद पर होकर जनता में गलत जानकारियां प्रस्तुत कर रहें हैं जो कि फेक न्यूज की श्रेणी में आता है और भारतीय दंड संहिता की धारा 471 एवं 505 के अंतर्गत आपराधिक श्रेणी में आता है.

Back to top button