अभी-अभी: इंडियन टीम की कोच रही चुकी इस दिग्गज भारतीय क्रिकेटर का निधन, गम में डूबे क्रिकेट प्रेमी

आपकी जानकारी के लिए हम बता देंगे भारतीय क्रिकेट टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है जहां एक तरफ महिला भारतीय क्रिकेट टीम नए-नए मुकाम को छू रही है तो दूसरी तरफ आज दिग्गज भारतीय क्रिकेटर और कोच रह चुकी पूर्व भारतीय महिला महिला खिलाड़ी श्री रूपा बोस मुखर्जी का आज निधन हो गया जैसे ही यह खबर क्रिकेट प्रेमियों को पता चले हर तरफ शोक की लहर फैल गई।

अभी-अभी: इंडियन टीम की कोच रही चुकी इस दिग्गज भारतीय क्रिकेटर का निधन, गम में डूबे क्रिकेट प्रेमी आपकी जानकारी के लिए बता दें कोलकाता में उनके निवास स्थान पर ही उनको दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हुआ इस महिला खिलाड़ी की उम्र 66 वर्ष थी भारतीय वनडे मैचों में टीम इंडिया की तरफ से कप्तानी कर चुकी यह महिला खिलाड़ी कई सालों तक को उसके पद पर भी रह चुकी थी भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए यह बहुत बड़ा झटका है।

किस भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी ने अपना आदर्श मानते थे इनके पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक श्री रूपा सुबह करीब 10:00 बजे बाथरुम में गिर गई थी उसके बाद होने स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया उनके पति परेश नाथ मुखर्जी बंगाल ओलंपिक एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं तथा बेटी अमृता मुखर्जी भी एक टेनिस खिलाड़ी हैं।

आज भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एक दिग्गज महिला खिलाड़ी को खो दिया है जो कि कई महिला खिलाड़ियों की आदर्श थी इस भारतीय महिला क्रिकेटर ने अपने समय में क्रिकेट में एक जाना माना नाम  बनाया था वनडे टीम में कप्तानी के अलावा 1993, 1997 और 2000 में आईसीसी वूमेन वर्ल्ड कप की टीम इंडिया के कोच पद की जिम्मेदारी निभाई थी।न्यूजीलैंड के खिलाफ 1985 में दो वनडे खेले। महिला क्रिकेट टीम की कोच रहीं और कमेंटरी भी करती थीं।

 

 
Back to top button