शरद यादव के समर्थकों ने निकाला मार्च, सीएम नीतीश के खिलाफ नारे लगाए

- in चुनाव, बिहार, राज्य
बिहार में जेडीयू के बागी नेता शरद यादव के समर्थकों ने राजधानी पटना में धरना-प्रदर्शन किया। शरद यादव की राज्यसभा से सदस्यता रद्द किए जाने से नाराज समर्थकों ने पटना में राजभवन तक मार्च निकाला। 
शरद यादव के समर्थकों ने निकाला मार्च, सीएम नीतीश के खिलाफ नारे लगाएबिहार की राजधानी पटना में शरद यादव गुट ने जेडीयू द्वारा राज्यसभा से शरद यादव की सदस्यता रद्द किए जाने पर रोष प्रकट किया। शरद यादव के समर्थकों ने नीतीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने रैली की शक्ल में राज्यपाल के निवास राजभवन तक मार्च किया। 

राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू ने चार दिसंबर को शरद यादव और अली अनवर की सदस्यता रद्द कर दी थी। बिहार में जनता दल नेता और सीएम नीतीश कुमार ने जुलाई में राजद और कांग्रेस के साथ महागठबंधन तोड़कर भाजपा से हाथ मिला लिया था। इसके बाद शरद यादव और उनके गुट के नेताओं ने नीतीश के फैसले पर असहमति जताते हुए विपक्ष के कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे थे। जदयू ने इस आधार पर उन्हें अयोग्य घोषित कर राज्यसभा की सदस्यता रद्द करने की मांग की थी।

हालांकि शरद यादव ने सदस्यता रद्द किए जाने के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। शरद यादव ने कहा है कि उनका पक्ष सुने बिना ही उनकी सदस्यता रद्द कर दी, जोकि पूरी तरह गलत है।

 
=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सरकारी बंगला बचाने के लिए मायावती ने चली नई चाल, किया ये काम

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने माल