अभी-अभी: मुंबई में बड़ा आग हादसा: 14 लोगों में से 12 महिलाएं की मौत, रेस्टोरेंट के मालिक पर FIR दर्ज

मुंबई में कमला मिल्स कंपाउंड में भीषण आग लग जाने की वजह से 14 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 12 से ज्यादा घायल हो गए हैं। कमला मिल्स मुंबई के लोअर परेल इलाके में स्थित है जहां मीडिया इंडस्ट्री के कई बड़े चैनल्स के ऑफिस मौजूद हैं।

चश्मदीदों ने बताया कि इस हादसे में जिंदगियों का खाक होने की बड़ी वजह वहां मची भगदड़ थी। इस हादसे में मरने वाले 14 लोगों में से 12 महिलाएं हैं।

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कमला मिल्स कंपाउंड के मालिक पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है और पुलिस ये जानने में जुट गई है कि आग लगने की असली वजह क्या थी? बताया जा रहा है कि कंपाउंड में स्थित पब में आग लगी और उसके बाद वो फैलती गई।

LIVE updates: 

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके मुंबई हादसे पर दुख जाहिर किया है। पीएम ने कहा कि उनकी हमदर्दी हादसे में मरने वाले और घायलों के साथ है और वे उम्मीद करते हैं कि घायल हुए लोग जल्द ही ठीक होंगे।

– घायलों के इलाज में लगे डॉ. राजेश डेरे ने पोस्टमाटर्म रिपोर्ट का हवाला देते हुए जानकारी दी है कि सभी 14 लोगों की मौत दम घुटने की वजह से हुई है।

– बड़े हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुख जताया है और मरने वालों के परिजनों से सहानुभूति व्यक्त की है।

-आग का असर वहां स्थित मीडिया चैनल्स के दफ्तरों पर भी पड़ा है। टाइम्स नाउ, ईटी नाउ, मिरर नाउ चैनल्स का प्रसारण रुक गया। आग को लेकर कई खुलासे सामने आ रहे हैं, जिसमें ये माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी।

आग इतनी तेजी से फैली की वहां मौजूद लोगों को भागने का मौका तक नहीं मिल सका। पुलिस की जांच में पता चला है कि बिल्डिंग में फायर एक्जिट और इमरजेंसी गेट तक बंद थे वहीं आग से बचाव के लिए बिल्डिंग में कहीं भी अग्निशमन यंत्र मौजूद ही नहीं थे। आग के दौरान रेस्टोरेंट में फंसे लोग बचने के लिए वॉशरूम में छुप गए  लेकिन फिर भी नहीं बच पाए। 

Loading...

Check Also

नशीला पदार्थ सुंघाकर महिला से सामूहिक दुष्कर्म, गला दबाकर मारने की भी कोशिश

नशीला पदार्थ सुंघाकर महिला से सामूहिक दुष्कर्म, गला दबाकर मारने की भी कोशिश

पश्चिम बंगाल की किशोरी का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने वाले सभी आरोपियों को अब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com