एक ऐसा गाँव जहाँ सिर्फ बलात्कारी रहते हैं

- in ज़रा-हटके

गाँव शब्द आते ही मन में कई ख्याल आने लग जाते है जैसे शांत वातावरण, चारों ओर हरियाली, वहां के लोगों का आपसी सहज प्यार से रहना आदि। गाँव को सादगी और सरलता के लिए जाना जाता हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे गाँव के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका सादगी और सरलता से कोई नाता नहीं हैं। क्योंकि इस गाँव में अच्छे लोग नहीं बल्कि बलात्कारी रहते हैं। तो आइये जानते हैं इस गाँव के बारे में। 

अमेरिका के फ्लोरिडा में बसा ये गांव यौन अपराधियों का है। दरअसल यहां यौन अपराध से जुड़े लोगों को अजीबों-गरीब सजा देने का प्रावधना है। फ्लोरिडा से 2 मील की दूरी पर ये गांव है, जहां लगभग 200 से ज्यादा बलात्कारी रहते है। यहां सिर्फ वह अपराधी रहते हैं, जिन्होंने नाबालिग बच्चों के साथ दुष्कर्म किया है, या अपनी ही गर्लफ्रैंड या किसी और का रेप किया हो। 

आ गई दुनिया की सबसे महंगी कार, जिसे सिर्फ 12 लोग ही खरीद पाएंगे

दरअसल, फ्लोरिडा में सैक्स क्राइम करने वालों के लिए कड़े नियम हैं। ऐसे लोगों को किसी स्कूल, पार्क, बस स्टॉप या आम रिहायशी इलाकों से दूर रहना होता है। इस गांव को बनाने केपीछे मकसद है। मकसद ये कि इस गांव में ऐसे लोगों को मौका दिया है, जो हिंसक यौन अपराधी नहीं हैं और सुधरना चाहते हैं।इस गांव को 1960 में बनाया गया था। सजा के तौर पर यहां रहने वाले लोग अपना पालन-पोषण खुद ही करते हैं। 

सम्बंधित समाचार

You may also like

आधी रात बहू के बिस्तर पर जाकर लेट गया ससुर, उसके बाद हुआ कुछ ऐसा कि..

देश में महिलाओं और लड़कियों पर अत्याचार होने