अभी-अभी: गुजरात निकाय चुनाव के नतीजो में जो हुआ उसने सबके उड़ा दिए सबके होश

पिछले साल गुजरात विधानसभा चुनावों के दौरान बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी। हालांकि यहां बीजेपी ने सरकार बना ली थी, लेकिन बहुत मुश्किल से बीजेपी से आकड़ा छू पाई थी। 150 सीटें जीतने का दावा करने वाली बीजेपी को कांग्रेस ने 99 पर ही रोक दिया था। वहीं, एक बार फिर गुजरात में चुनावी माहौल बना हुआ है। गुजरात निकाय चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं। गुजरात में हुए 74 नगरपालिका चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है।

अभी-अभी: गुजरात निकाय चुनाव के नतीजो में जो हुआ उसने सबके उड़ा दिए सबके होशबीजेपी-कांग्रेस में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है

शुरुआती रुझान में बीजेपी-कांग्रेस में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। हालांकि, बीजेपी बढ़त बनाए हुए है। दूसरे नंबर पर कांग्रेस है। अब तक की खबर के अनुसार बीजेपी 34, कांग्रेस 26 और अन्य 3 पर सीटों पर आगे चल रहे हैं। दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव के बाद यह पहला चुनाव है। इस चुनाव के लिए 17 फरवरी को वोट डाले गए थे। निकाय चुनाव में बीजेपी की ओर से 1934 और कांग्रेस के 1783 कैंडिडेट्स मैदान में थे। 1793 निर्दलीय कैंडिडेट्स ने चुनाव लड़ा था।

75 की जगह 74 नगरपालिकओं के लिए चुनाव कराए गए

दिलचस्प बात यह रही कि गुजरात निकाय चुनाव में अमरेली जिले के जाफराबाद सीट से भाजपा प्रत्याशी को निर्विरोध विजयी घोषित कर दिया गया क्योंकि उनके खिलाफ किसी ने भी पर्चा दाखिल नहीं किया था। इसी वजह से 75 की जगह 74 नगरपालिकओं के लिए चुनाव कराए गए। आपको बता दें कि पिछले चुनाव में बीजेपी का 60 नगर पालिकाओं का कब्जा था, 6 पर कांग्रेस का कब्जा था। 9 पर निर्दलीयों के साथ बीजेपी सत्ता में आई थी।

ग्रामीण क्षेत्रों में बीजेपी की स्थिति अच्छी नहीं है

शहरी क्षेत्रों में भाजपा का प्रदर्शन अच्छा है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में उसकी स्थिति अच्छी नहीं मानी जाती है। पार्टी ने इसी बात को ध्यान में रखते हुए बजट में ग्रामीण क्षेत्र और किसानों को खासा तवज्जो दी है। वहीं, कांग्रेस के सामने शहरों में बेहतर प्रदर्शन करने की चुनौती है। दाहोद में सबसे ज्यादा 76.67% और राजकोट में सबसे कम 50.17% मतदान हुआ था।

Loading...
loading...
error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com