अभी-अभी: ट्रेन और ट्रक में हुआ जबरदस्त टक्कर, यात्रियों के लिए कुर्बान हुआ ड्राइवर

फिरोजपुर: खुद के लिए तो सभी जीते हैं पर दूसरों के लिए कुर्बान होने वाले बिरले ही मिलते हैं. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है बहादुरी के प्रतीक लोको पायलट विकास कुमार ने. दरअसल, पंजाब के फिरोज़पुर जिले में रविवार को ट्रेन और ट्रक में जबरदस्त टक्कर हो गई. यह दुर्घटना एक मानवरहित फाटक पर सुबह करीब 10 बजे हुई.

Train

‘ट्रेन ड्राइवर विकास ने बहादुरी का परिचय दिया. ट्रेन को रोकने के लिए विकास ने इमरजेंसी ब्रेक लगाई, जिससे अन्य यात्रियों की जान बच पायी. वे चाहते तो वहां से भागकर अपनी जिंदगी बचा सकते थे.’

तेज रफ्तार से आता ट्रक फिरोजपुर से फाजिल्का जा रही पैसेंजर ट्रेन के इंजन में जोर से टकराया. जैसे ही ट्रेन ड्राइवर ने बेलगाम तेज़ रफ्तार से आते ट्रक को देखा, इमरजेंसी ब्रेक लगा दी.

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने राम रहीम की सजा के खिलाफ याचिका को किया स्वीकार

उसने मरते मरते दम तक इमरजेंसी ब्रेक लगाए रखी. अगर वो चाहते तो ट्रेन से कूद सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और अपनी जान कुर्बान कर दी. इस हादसे में किसी भी मुसाफिर को अपनी जान नहीं गंवानी पड़ी, जबकि ट्रक का ड्राइवर कूदकर भागने में कामयाब रहा.

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा के अनुसार ‘ट्रेन ड्राइवर विकास ने बहादुरी का परिचय दिया. ट्रेन को रोकने के लिए विकास ने इमरजेंसी ब्रेक लगाई, जिससे अन्य यात्रियों की जान बच पायी. वे चाहते तो वहां से भागकर अपनी जिंदगी बचा सकते थे.’

दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

abpnews.abplive.in से साभार…

Back to top button