अभी-अभी: सुबह इस दिग्गज नेता का निधन, राजनीति में छाया मातम

हम सभी जानते हैं कि ये साल 2107 हर साल से कुछ अलग रहा है बॉलीवुड के लेकर तमाम बड़े हस्‍तियों के लिए ये साल बुरा रहा है तभी तो इस बार इतने लोगों की मौत की खबर सुनने को मिली। कुछ ऐसा ही रहा ये पूरा साल और अब जाते जाते भी कुछ न कुछ दुखद खबर सामने आ ही रहा है अब तो सभी को इंतजार है कि कैसे भी ये साल बस बित जाए। आपको बता दें इस साल कई मौत हुई हैं जिनसे पूरे देश में काफी हड़कंप मचा था।

अभी-अभी: सुबह इस दिग्गज नेता का निधन, राजनीति में छाया मातम
अभी-अभी: सुबह इस दिग्गज नेता का निधन, राजनीति में छाया मातम

एक तरफ तो बॉलीवुड में इसी साल कई मौत हुई हैं तो वहीं अब देश के राजनितिक गलियारे से भी एक दुखद खबर सामने आ रही है। जिससे राजनीति जगत में हलचल मच गया। एक बार फिर यह साल खत्म होने से पहले एक और मौत हो गयी है जिसकी वजह से देश की कई बड़ी राजिनितक पार्टियाँ सदमें में हैं और सभी ने दुःख जताया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक ने प्रदेश के पूर्व राज्यपाल श्री बी0एल0 जोशी के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। राज्यपाल ने अपने शोक संदेश में कहा है कि श्री बी0एल0 जोशी एक अत्यन्त सौम्य, सरल और विद्धान राज्यपाल थे, जिन्होंने 28 जुलाई, 2009 को उत्तर प्रदेश के राज्यपाल पद की शपथ ली थी। श्री जोशी को दूसरी बार 7 मार्च, 2014 को उत्तर प्रदेश के राज्यपाल पद की शपथ लेने का गौरव प्राप्त है।

वहीं ये भी बता दें कि उत्तर प्रदेश का राज्यपाल बनने से पूर्व उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल, मेघालय के राज्यपाल तथा उत्तराखण्ड के राज्यपाल पद का दायित्व निभाया था। श्री जोशी ने अपने अनुभव से उत्तर प्रदेश का समय-समय पर मार्गदर्शन किया। श्री नाईक के पास 2014 में जब राजस्थान के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार था तो श्री बी0एल0 जोशी उनसे भेंट करने राजभवन राजस्थान आये थे।

दरअसल श्री जोशी कई दिनों से बीमार चल रहे थें और इस वजह से उन्‍हें अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था। लेकिन वो स्‍वस्‍थ नहीं हो सकें और अंतत: उन्‍होंने अपना दम तोड़ दिया। वहीं इस खबर से देशभर की राजनीति में हलचल मच गया है।

बता दें उनके निधन के बाद सीएम योगी से लेकर अखिलेश यादव तक सभी ने शोक जताया है और ट्वीट करते हुए श्रद्धांजली भी दी। सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा” प्रदेश के पूर्व राज्यपाल श्री बी0एल0 जोशी जी के निधन पर दुःख पंहुचा। श्री जोशी ने उत्तर प्रदेश के राज्यपाल से पूर्व दिल्ली के उप राज्यपाल, मेघालय तथा उत्तराखण्ड के राज्यपाल पद का दायित्व निभाया था।

सीएम योगी ने अपने अगले ट्वीट में कहा कि उन्होंने राज्यपाल सहित विभिन्न उच्च स्तरीय पदों पर रहते हुए अपने दायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया। सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान को याद रखा जाएगा। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति एवं परिजनों को संबल देने की प्रार्थना करता हूँ”।

वहीं इनके निधन पर यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ट्वीट करते हुए कहा “अत्यंत दुःख एवं शोक। उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल आदरणीय बीएल जोशी जी अब हमारे बीच नहीं रहे। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति एवं परिवार को शक्ति दे। एक कुशल प्रशासक और मार्गदर्शक के रूप में जोशी जी की कमी हमेशा महसूस होगी।”

 
Back to top button