अभी-अभी: पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के घर के बाहर धमाका, 9 लोगों की मौत

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के घर से कुछ दूरी पर बम धमाका हुआ है। पुलिस के मुताबिक इस धमाके में 5 पुलिसकर्मियों समेत 9 लोगों की मौत हो गयी। मिली जानकारी के मुताबिक धमाके की वजह एक किशोर आत्मघाती हमलावर बताया जा रहा है जिसने पूर्व पीएम के घर के नजदीक खुद को उड़ा लिया। 

 

रेस्क्यू ऑपरेशन से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक धमाका नवाज शरीफ के पारिवारिक आवास के नजदीक हुआ। इस हमले में करीब 25 लोग घायल हो गए। मरने वाले पांच पुलिसकर्मियों में दो इंस्पेक्टर और तीन कॉन्सटेबल बताए जा रहे हैं जबकि 14 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं जिनमें से 4 पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर है। वहीं 1122 लोगों को बचाया गया है।

पीड़ित लोगों को शरीफ मेडिकल कॉम्पलेक्स और नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। पंजाब प्रांत के इंस्पेक्टर जनरल आरिफ नवाज ने बम धमाके की पुष्टि करते हुए कहा कि एक किशोर आत्मघाती हमलावर ने चेकपोस्ट के नजदीक बम धमाका किया। हालांकि किशोर की उम्र का पता नहीं लग सका है।

पुलिस के अधिकारी के मुताबिक हमलावर का निशाना सुरक्षा जांच में लगे अधिकारी थे। धमाका बहुत भीषण था जिसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक तहरीक ए तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

Loading...

Check Also

राजस्थान: आखिर इस बात पर पायलट और गहलोत को लेकर क्यों मजबूर हुए राहुल गांधी

राजस्थान का सियासी रण काफी दिलचस्प हो गया है. एक तरफ सत्ताधारी बीजेपी, पार्टी में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com