Home > Mainslide > अभी-अभी: पेरू के राष्ट्रपति ने अपने पद से दिया इस्तीफा, वोट खरीदने के लगे आरोप

अभी-अभी: पेरू के राष्ट्रपति ने अपने पद से दिया इस्तीफा, वोट खरीदने के लगे आरोप

पेरू के राष्ट्रपति पेड्रो पाबलो कुजेन्स्की ने राष्ट्र के नाम संबोधन देते हुए पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। उन्होंने यह घोषणा कांग्रेस में महाभियोग का सामना करने से एक दिन पहले की। 79 वर्ष के पूर्व बैंकर कुजेन्सकी पर ब्राजीलियन कंस्ट्रक्शन विशाल ओडेब्रेक्ट से संबंध होने के आरोप लगे थे। हालांकि अपना इस्तीफा देते हुए उन्होंने कहा कि यह राष्ट्र के लिए अच्छा है। 

 

अभी-अभी: पेरू के राष्ट्रपति ने अपने पद से दिया इस्तीफा, वोट खरीदने के लगे आरोपएक टेवीविजन इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि उन्होंने कठिन समय का सामना किया जिसकी वजह से उन्हें गलत तरीके से दोषी दिखाया गया। इसलिए वह सोचते हैं कि उनका इस्तीफा देना ही सही है। कुजेन्स्की ने कहा कि वह अपने देश के लिए बाधा नहीं बनना चाहते। 

संभावना है कि कुजेन्सकी के त्यागपत्र के बाद उपराष्ट्रपति मार्टिन विजकारा यह पद संभालेंगे जोकि वर्तमान में कनाडा के लिए पेरूके राजदूत हैं। वह इसलिए भी यह पद संभाल सकते हैं जिससे प्रारंभिक चुनावों को टाला जा सके। 

लॉमेकर केइको फुजीमोरी ने अपने भाई केंजी की एक रिकॉर्डिंग जारी करते हुए कहा कि यह सबूत है कि कुजेन्सकी वोटों को खरीदने की कोशिश कर रहे थे। केइको ने ट्वीट करते हुए कहा कि यह सरकार सोचती है कि वो सबकुछ खरीद सकती है। लेकिन बहादुर और ईमानदार पेरूवासी बिकने के लिए नहीं है। जारी किया गया वीडियो दिसंबर का है। हालांकि सरकार ने वोट खरीदने जैसी बातों का खंडन किया है।  

Loading...

Check Also

मध्यप्रदेश में मनमोहन ने राफेल डील को लेकर कहा- दाल में जरूर कुछ काला है

मध्यप्रदेश में मनमोहन ने राफेल डील को लेकर कहा- दाल में जरूर कुछ काला है

राफेल सौदे का मामला चुनाव का अहम मुद्दा बना हुआ है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com