अभी-अभी: जेडीयू को लगा बड़ा झटका, पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी ने दिया इस्तीफा

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के वरिष्ठ नेता और बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने पार्टी छोड़ दी है। बुधवार को इस बात की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में दलित विरोधी नीतियों के चलते उन्होंने यह फैसला लिया है।अभी-अभी: जेडीयू को लगा बड़ा झटका, पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी ने दिया इस्तीफा

उन्होंने इशारों में कहा कि वह राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की तरफ जा सकते हैं। अब वह सांप्रदायिक ताकतों के चंगुल से बाहर निकल चुके हैं और जेडीयू – भाजपा में नहीं जाएंगे। जो पार्टी बचती हैं, उन्हीं में से किसी में जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि बहुत लोग पार्टी छोड़ रहे हैं तो ऐसे में भगदड़ मचना तय है। वहीं इस मामले में जेडीयू का कहना है कि उनके जाने से पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ता।

 

बता दें कि उदय नारायण चौधरी पिछले कई दिनों से पार्टी समेत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नाराज चल रहे थे। इससे पहले उन्होंने मंगलवार को दलित समर्थन में एक मार्च भी निकाला था। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में दलितों के खिलाफ अत्याचार लगातार बढ़ रहा है। यहां की कानून व्यवस्था भी बहुत खराब हो चुकी है। उन्होंने इस मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी बातचीत की लेकिन कोई उपाय नहीं निकल सका। जिससे वह दुखी हैं।

गौरतलब है कि वह बीते कुछ समय से पार्टी के खिलाफ तीखे तेवर अपना रहे हैं। वह समय-समय पर पार्टी के खिलाफ बयान देते रहे हैं। इसके अलावा वह राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के पक्ष में भी बोलते रहे हैं।

Back to top button