अभी-अभी: एक ट्वीट से पुरे अमेरिका में मचा हड़कंप

नॉर्थ कोरिया से अमेरिका का बढ़ता तनाव विश्व के लिए एक खतरा तो है ही, जिसके चलते ना सिर्फ अमेरिका बल्कि भारत समेत दूसरे देश भी चिंतित हैं। इसी बीच एक गलत सूचना ने अमेरिका के हवाई शहर के लोगों को डरा दिया। अमेरिका के हवाई शहर में मोबाइल पर आने वाले एक इमरजेंसी अलर्ट ने लोगों को बेचैन कर दिया। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट से हड़कंप मच गया, इसमें लिखा था कि गलती से एक मिसाइल बटन दब गया है। 

सोशल मीडिया पर इस सूचना पर बाद में ये खुलासा किया गया कि लोगों को डरने की कोई जरूरत नहीं है, दरअसल ऐसा कुछ नहीं है। इससे पहले इस पोस्ट पर प्रशासन की सफाई तक लोगों में काफी डर देखा गया। सोशल मीडिया पर ही लोगों की बेचैनी साफ दिखाई दी। हवाई इमरजेंसी प्रबंधन एजेंसी की माफी से पहले लोगों की जिंदगी ही रुक सी गई थी। ट्विटर से इस गलत पोस्ट की तस्वीर भी ली गई और दूसरे प्लेटफॉर्म पर इसे नागरिकों ने पोस्ट कर दिया। 

देखते-देखते घंटे भर में लोग इस पर बात करने लगे और ये गलत ट्वीट इतना वायरल हो गया कि हवाई शहर में लोगों को डर लगने लगा। अमेरिकी सेना के प्रवक्ता डेविड बेनहॉम ने सफाई देकर इस खबर के झूठे होने की पुष्टि की। जिसके बाद लोगों की जान में जान आई और लोग घर से बाहर आए। 

 
 
Patanjali Advertisement Campaign

You may also like

मौत का सौदागर, गबन का खिलाड़ी, बीएस तिवारी

क्या बीएस तिवारी के आगे योगी, श्रीकांत शर्मा