Omg: सिर्फ इस छोटी सी वजह के कारण इतनी महँगी होती है रोलेक्स की घड़ियाँ, जानकर उड़ जाएंगे होश

आजकल घड़ी पहनना हर किसी को पसंद होता है और वो भी महँगी घड़ियाँ। रोलेक्स की घड़ियों का नाम सुनते ही दिमाग में महंगी-महंगी कीमतों वाली घड़ियों की तस्वीरें आ जाती हैं। ऐसा कहा जाता है कि जो भी लोग रोलेक्स की घड़ी पहनते है वो बहुत ही अमीर लोग होते है। आपके दिमाग में भी कभी तो ये सवाल आया ही होगा कि आखिर क्यों रोलेक्स की घड़ी की इतनी कीमत होती है?
महँगी क्यों होती है रोलेक्स की घड़ियाँ:
# रोलेक्स की घड़ियों में खास कारीगरी की जाती है। उसे विशेष तौर से बनाकर तैयार किया जाता है इसलिए इस घड़ी की कीमत लाखों में पहुंच जाती है। 
# कंपनी ने भी ये दावा किया है कि रोलेक्स की घड़िया साधारण नहीं होती है। रोलेक्स की घड़ी बनाने के लिए कंपनी ने एक रिचर्स एंड डिवेलपमेंट लैब तैयार की है। इस लैब में घड़ी बनाने के दौरान बहुत ही बारीकी से काम किया जाता है।
# रोलेक्स की घड़ी बनाने के दौरान मशीनरी का भरपूर प्रयोग किया जाता है। इस तरह की घड़ी बनाने में बहुत मेहनत लगती है इसलिए इसकी कीमत बढ़ जाती है। 

तो इसलिए लोग स्त्री को छोड़ जानवरों से बनाने लगे है शारीरिक सम्बन्ध, ये है वो बेहद खास वजह

# किसी भी घड़ी को बनाते समय उसके ख़राब होने के आसार ज्यादा होते है इसलिए रोलेक्स की घड़ी बनाते समय उन सभी पार्ट्स को बहुत बारीकी से लगाना पड़ता है। इस घड़ी में यूज़ होने वाला मटेरियल भी इसकी कीमत बढ़ा देता है।
Back to top button