अभी अभी हुआ बड़ा हादसा: मुंबई के फोर्ट एरिया के पटेल चैंबर्स में लगी भीषण आग, राहत कार्य जारी

मुंबई : मुंबई के फोर्ट एरिया में पटेल चैंबर्स में शनिवार की सुबह भीषण आग लग गई। आग लगने के बाद लपटें और धुंआ बाहर निकलता देख इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। बाद में दमकल की छह और गाड़ियों को आग बुझाने के काम में लगाया गया। आग पर काबू पा लिया गया है।अभी अभी हुआ बड़ा हादसा: मुंबई के फोर्ट एरिया के पटेल चैंबर्स में लगी भीषण आग, राहत कार्य जारी
तीन मंजिला इमारत में लगी आग से इलाके में धुआं ही धुआं हो गया जिससे कि आसपास के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। आग बुझाते समय बिल्डिंग का एक हिस्सा गिरने से दो दमकल कर्मियों को चोटें आई हैं। 
इस बीच पटेल चैंबर्स में लगी आग पर मीडिया को जानकारी देते हुए चीफ फायर ऑफिसर ने बताया, ‘दो दमकल कर्मियों को मामूली चोटें आई हैं। बाकी सभी लोग सुरक्षित हैं। हमने 16 फायर इंजन, 11 टैंकर और 150 फायर ऑफिसर्स को राहत कार्य में लगाया था। हालात काबू में हैं। किस वजह से बिल्डिंग में आग लगी यह जांच का विषय है, क्योंकि बिल्डिंग पूरी तरह से खाली थी।’ 

आग क्यों और कैसे लगी, अभी कारणों का पता नहीं लग सका है। दमकल अधिकारियों का कहना है कि पहले आग लेवल 3 थी जो कि बाद में बढ़कर लेवल 4 हाे गई। फायर को अंडर कंट्रोल करना उनका पहला लक्ष्य है। इसके साथ ही वह बिल्डिंग में किसी के फंसे होने की आशंका पर भी नजर बनाए हुए हैं। 

मुंबई में कुछ ही दिनों के भीतर भीषण आग लगने का यह दूसरा वाकया है। इससे पहले हाल ही सिंधिया हाउस के अपर फ्लोर में आग लगी थी। इसमें पांच लोग फंसे थे, जिनको बचा लिया गया था। इस दौरान आग बुझाने में घंटों मशक्कत करनी पड़ी थी।

Back to top button