अभी अभी हुआ बड़ा हादसा : चेन्नई में 4 मंजिला इमारत ढही, एक की मौत 23 लोग घायल

चेन्नई के कंदनचावड़ी में एक चार मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढहने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 23 लोग घायल हो गए हैं। बचाव और राहत का काम जारी है, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और पुलिस के साथ ही स्थानीय लोगों की मदद ली जा रही है। घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। नोएडा के शाहबेरी हादसे की तरह ही कंदनचावड़ी में ये हादसा हुआ। 

डिजास्टर मैनेजमेंट कमिश्नर राजेंद्र रातनू ने बताया कि इस चार मंजिला इमारत के ढहने से आसपास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। राहत और बचाव काम के लिए एसडीआरएफ के 30 जवान, एनडीआरएफ की दो यूनिट और आठ एंबुलेंस को तैनात किया गया है।

चेन्नई जिला कलेक्टर समेत 10 अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से राज्य आपदा प्रबंधन टीम को हालत की निगरानी करने को कहा गया है। अभी मलबे को हटाने और लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है। अभी तक इमारत के ढहने का कारण पता नहीं चल सका है। 

17 जुलाई की रात ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में भी इसी तरह दो इमारतें ढह गई थीं, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद प्रशासन ने मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए 24 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है और चार लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बलात्कार मामलों में अब होगी त्वरित कार्रवाई, पुलिस को मिलेगी यह विशेष किट

देश में पुलिस थानों को बलात्कार के मामलों की जांच