बालाकोट सेक्टर में सेना के संयुक्त दल ने एलओसी पर हेरोइन के 15 पैकेट किए बरामद, पाकिस्तान की ओर से फेंके जाने की आशंका…

 जिला पुंछ में नियंत्रण रेखा से सटे बालाकोट सेक्टर में पुलिस व सेना के संयुक्त दल ने तलाशी अभियान के दौरान हेरोइन जैसे पदार्थ के करीब 15 पैकेट बरामद किए हैं। पीले पैकेट में बांधी गई ये हेरोइन पाकिस्तान की ओर से ड्रोन की मदद से फेंकी गई है, ऐसी आशंका जाहिर की जा रही है। लिहाजा पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि डीआइजी राजौरी पुंछ रेंज विवेक गुप्ता और एसएसपी पुंछ रोहित बसकोत्रा के आदेश पर एसडीपीओ मेंढर शीजेन भट के नेतृत्व में पुलिस जवानों ने सेना के साथ आज सुबह बालाकोट सेक्टर में सर्च ऑपरेशन चलाया। जब ये टीम नियंत्रण रेखा के साथ लगते एक इलाके में पहुंची तो उन्होंने खुले मैदान में एक पैकेट देखा। उन्हें शक हुआ और जब बड़ी सुरक्षा के साथ उस पैकेट को खोला गया तो उसमें से 15 छोटे-छोटे पैकेट निकले। जांच करने पर उसमें हेरोइन जैसा पदार्थ निकला।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से ड्रोन की मदद से नशे की यह खेप यहां फेंकी गई है। इससे पहले कि इसे लेने के लिए कोई आता सुरक्षाकर्मी यहां पहुंच गए और उन्होंने इसे अपने कब्जे में ले लिया। एसडीपीओ शीजेन भट ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। आसपास के इलाकों में पूछताछ की जा रही है। गांववालों से भी कह दिया गया है कि वे अपने आसपास संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखें। कुछ भी संदिग्ध दिखने पर पुलिस या फिर सेना को इस बारे में सूचित करें।

नशे की ये खेप किन लोगों तक पहुंचाई जानी थी। आसपास राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में कोन लोग संलिप्त हैं, इस बारे में भी पता लगाया जा रहा है। आपको जानकारी हो कि नियंत्रण रेखा से सटे बालाकोट सेक्टर में पहले भी पाकिस्तान ड्रोन की मदद से कई बार हथियार व नशीले पदार्थ की खेप भेज चुका है। वहीं सैन्य अधिकारियों ने कहा कि हमारे जवान नियंत्रण रेखा व उससे सटे इलाकों में अपनी नजर बनाए हुए हैं। 

Back to top button