‘जूड़े जैसी आकृति’ “विचित्र चेहरा” लोगों ने कहा-ये है शंकर का अवतार

यूपी के कानपुर में एक ऐसे विचित्र बच्चे ने जन्म लिया है जिसको देखने के लिए लोगों का तांता लगा है। बच्चे को देखकर लोगों का कहना है कि यह बच्चा भगवान शिव का अवतार है।
'जूड़े जैसी आकृति' "विचित्र चेहरा" लोगों ने कहा-ये है शंकर का अवतार घाटमपुर कसबे के मोहल्ला नौबस्ता (पश्चिमी) में गुरुवार की सुबह एक महिला ने विकृत बच्चे को जन्म दिया। सिर पर बालों की जगह जूड़े जैसी आकृति और विचित्र चेहरा बना होने से लोगों ने उसको शंकर का अवतार बताया।

करीब दो घंटे तक जीवित रहने के बाद बच्चे की मौत हो गई। कसबा निवासी जियालाल कुरील की पुत्री चांदनी का विवाह वर्ष 2011 में कस्बा गजनेर (कानपुर देहात) निवासी सुभाष के साथ हुआ था और उसके दो बच्चे हैं। जबकि तीसरा बच्चा मायके (घाटमपुर) में पैदा हुआ।

मोहल्ले के जगराम पास्टर ने बताया कि शारीरिक रूप से विकृत बच्चे की मौत के बाद उसका पिता अपने साथ लेकर गजनेर चला गया है। वहीं उसका अंतिम संस्कार (दफनाया) जाना है। इधर, डाक्टरों ने बताया कि ऐसे मामले यदा-कदा आते रहते हैं। इनमें सही पोषण के अभाव में माता के गर्भ में ही भ्रूण विकृत हो जाता है जो पैदा होने के बाद अलग दिखाई देता है। 

Back to top button