जोकीहाट उपचुनाव रिजल्ट में जदयू की हार, राजद की जीत, भाजपा की चुप्पी

पटना। जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव में राजद ने जीत दर्ज की है और एनडीए की ओर से जदयू को हार का सामना करना पड़ा है। राजद के प्रत्याशी शाहनवाज आलम ने कुल 41,225 मतों से जदयू के प्रत्याशी मुर्शिद आलम को हराया है। इस परिणाम के बाद बिहार में राजनीति एक बार फिर चरम पर है। जोकीहाट उपचुनाव रिजल्ट में जदयू की हार, राजद की जीत, भाजपा की चुप्पी

जदयू ने अपनी हार स्वीकार करते हुए इसके लिए अपने ही लोगों को जिम्मेदार ठहराया है तो वहीं राजद ने अपने नेता तेजस्वी के नेतृत्व में मिली इस जीत को बड़ी जीत बताया है। वहीं इस हार पर भाजपा ने चुप्पी साध ली है और पार्टी के नेता गिरिराज सिंह ने इसपर कुछ भी बोलने से इन्कार कर दिया है। 

उपचुनाव में जीत पर तेजस्वी यादव ने जोकीहाट उपचुनाव के लिए जनता का आभार जताया और कहा कि जनशक्ति ने धनशक्ति को चुनाव में हराया है। ये जीत अवसरवाद पर लालूवाद की जीत है। जोकीहाट की जीत जनता की जीत, जीत से जनता के सामने मेरा सर नतमस्तक हो गया है। जोकीहाट जदयू का गढ़, फिर भी हम जीते।

तेजस्वी ने कहा कि जोकीहाट की जनता ने  जनादेश के अपमान का बदला लिया है। रामनवमी में तलवार बांटने का इनाम मिला जोकीहाट में। जोकीहाट में 499 वोट नीतीश कुमार को मिला, बाकी का वोट बीजेपी का है।चुनाव के आंकड़े यही कह रहे हैं। हार पर जदयू नेता अशोक चौधरी ने कहा है कि हम अपनी हार को स्वीकार करते हैं। जहां कमी रही हम उसे दूर करेंगे। अररिया, जोकीहाट जदयू के पक्ष की सीट नहीं थी फिर भी हमने प्रयास किया।

 जोकीहाट में पार्टी की हार को स्वीकार करते हुए जदयू नेता और मंत्री जयकुमार सिंह ने कहा कि इस हार के लिए अपने ही लोग जिम्मेदार हैं लेकिन इस हार से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उप चुनाव में मिली जीत पर राजद नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि जोकीहाट ने तेजस्वी को बिहार में स्थापित किया है।देश भर में हुए उप चुनाव में एनडीए की हार हुई है। इससे पता चलता है कि भाजपा से जनता अब ऊब चुकी है। 2019 में विपक्षी एकता का ट्रेलर आज दिख गया है। 

हार के बाद जदयू प्रत्याशी मुर्शीद आलम ने हार का ठीकरा राजद पर फोड़ा और कहा कि  भाजपा का भय दिखाकर मुस्लिमों को गोलबंद किया गया जिस वजह से हार हुई। अररिया में काउंटिंग हॉल के बाहर जश्न का माहौल है। राजद के कार्यकर्ता में गजब का उत्साह दिख रहा है। सभी एक-दूसरे को गुलाल रहे हैं। 

Loading...

Check Also

CM शिवराज का कांग्रेस पर हमला, बोले- इंदिरा कहती थीं कि गरीबी हटाओ, 'गरीब ही हटा दिए'

शिवराज का कांग्रेस पर हमला, बोले- इंदिरा कहती थीं कि गरीबी हटाओ, ‘गरीब ही हटा दिए’

विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में सियासी माहौल काफी गर्म हो गया है. कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com