Jio vs Vodafone vs BSNL: 5 रुपये से कम में मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा

देश की प्रमुख दूरसंचार कंपनियों Reliance Jio, Vodafone Idea और BSNL ने अपने यूजर्स के लिए ‘ईयरली’ प्रीपेड प्लान्स लॉन्च किए हैं। इन ‘ईयरली’ प्रीपेड प्लान्स में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डाटा का लाभ मिलता है। इन तीनों ही कंपनी के इन प्लान्स में यूजर्स को रोजाना 5 रुपये से कम खर्च में अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलता है। इसके अलावा डाटा का भी लाभ दिया जाता है।

Vodafone-Idea 1,499 रुपये वाला प्लान
Vodafone-Idea के इस ईयरली प्रीपेड प्लान की कीमत 1,499 रुपये है। इस प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को प्रतिदिन 1GB डाटा का लाभ मिलता है। इसके अलावा यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है। रोमिंग में भी यूजर्स इन बेनिफिट्स का लाभ ले सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स को प्रतिदिन 100 एसएमएस का भी लाभ मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की है। इस प्लान के लिए यूजर्स को रोजाना महज 4.10 रुपये का खर्च आता है।
रिलायंस जियो 1,699 रुपये का प्लान

रिलायंस जियो 1,699 रुपये का प्लान
रिलायंस जियो के ईयरली प्लान की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को 1,699 रुपये का रिचार्ज कराना होता है। इस प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है। रोमिंग में भी यूजर्स इस प्लान का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा इस प्लान में प्रतिदिन 1.5GB डाटा और 100 एसएमएस का लाभ मिलता है। रिलायंस जियो के इस प्लान में यूजर्स को कम्प्लिमेंटरी ऐप्स जैसे की जियो मूवीज, जियो टीवी, जियो सावन म्यूजिक ऐप्स आदि की भी सुविधा फ्री में मिलती है। इस प्लान के लिए यूजर्स को रोजाना 4.65 रुपये खर्च करना पड़ता है।
BSNL 1,312 रुपये का प्लान
सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL के ईयरली प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 1,312 रुपये का रिचार्ज कराना होता है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग फ्री नेशनल रोमिंग के साथ मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को कुल 5GB हाई स्पीड डाटा के साथ ही 1,000 फ्री एसएमएस का भी लाभ मिलता है। इस प्लान के लिए यूजर्स को महज 3.59 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से खर्च करना होता है।

Back to top button